हरदोई।  कन्नौज में दो सेंट व्यापारियों के यहां छापेमारी के बाद अब अचानक हरदोई में तंबाकू कारोबारी के घऱ आयकर टीम ने छापा मारा है। आयकर विभाग की इस छापेमारी से हरदोई में हलचल मच गई है। टीम ने तंबाकू का कारखाना बंद कर अभिलेखों औऱ तथ्यों का देर तक परीक्षण किया। इस दौरान कई अहम दस्तावेज भी बरामद किए हैं।
हरदोई के इस तंबाकू व्यापारी का कनेक्शन कन्नौज के सेंट व्यापारी से होने की आशंका भी जताई जा रही है। जानकारी के अनुसार तंबाकू व्यापारी के यहां कन्नौज से इसमें इस्तेमाल होने वाला सेंट भी आता था। ऐसे में इस छापेमारी को काफी अहम माना जा रहा है।
आयकर टीम के छापे से पूरे हरदोई में खलबली मच गई है। यहां शाहाबााद कस्बे के मुहल्ला बरुआ बाजार निवासी नूर मोहम्मद का बंगाली तंबाकू का कारोबार है। उनके निधन के बाद से उनके पुत्र शान मोहम्मद, इरफान और इमरान इस कारोबार को देखते हैं। हरदोई ही नहीं आसपास के जिलों और प्रदेश के बाहर भी उनकी तंबाकू और उसके उत्पाद भेजे जाते हैं। कन्नौज से तंबाकू में पड़ने वाला सेंट भी आता है।
गुरुवार की सुबह अचानक आयकर विभाग की टीम पहुंची। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक उन्होंने छानबीन शुरू कर दी। मकान के चारों तरफ पुलिस लगा दी गई है। आयकर विभाग की टीम कुछ बताने को तैयार नहीं है। आसपास इस छापे के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts