मेरठ। जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिसमें एक डाक्टर की पत्नी ने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। पत्नी की मृत्यु के बाद डाक्टर अपने आप को संभाल नहीं सका और उसने पत्नी की तेरहवीं के दिन उसी पंखे से लटककर जान दे दी जिस पंखे से उसकी पत्नी ने खुदकुशी की थी।
पत्नी की तेरहवीं के दिन चिकित्सक पति ने ऐसा काम किया कि पूरी रिश्तेदारी और घर में कोहराम मच गया। एक तरफ उसकी पत्नी की तेरहवीं के भोज की तैयारी चल रही थी तो दूसरी ओर डाक्टर पति उसी पंखे पर झूल गया। जिस पर लटककर पति ने जान दी थी। डाक्टर पति ने अपनी आत्महत्या से पहले किसी प्रकार का कोई सुसाइट नोट नहीं लिखा है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।
रिठानी के रहने वाले चिकित्सक बृजेश शर्मा का घर के पास ही क्लीनिक है। उन्होंने घर के उसी कमरे में आत्महत्या कर ली। जिस कमरे में कुछ दिन उनकी पत्नी लता शर्मा ने आत्महत्या की थी। डाक्टर के मरने का पता उस समय चला जब उनको बेटा विश्वदीप कमरे में पहुंचा तो उसने पिता का शव पंखे से लटकता पाया। बेटे ने आसपास के लोगों को और पुलिस को जानकारी दी।
मौके पर पहुंचे थाना परतापुर इंस्पेक्टर शैलेंद्र प्रताप सिंह ने घटना की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि पत्नी की मृत्यु के बाद से डा0बृजेश काफी परेशान थे। पत्नी की मौत के बाद से वह किसी से बात नहीं कर रहे थे। डाक्टर की मौत की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में रिठानी के व्यापारी मौके पर पहुंचे और शोक व्यक्त किया।
बृजेश का बड़ा बेटा विश्वदीप दंत चिकित्सक है। छोटा बेटा वैभव शर्मा फिजियोथेरेपिस्ट है। पुलिस के मुताबिक पहले पत्नी के जाने का गम, उसके बाद हत्या का आरोप लगने की वजह से संभवत: बृजेश मानसिक रूप से परेशान थे। इसी के चलते उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठाया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts