चुनावी राज्यों में टीकाकरण पर दिया जोर

नई दिल्ली (एजेंसी)। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव आयोग ने समीक्षा बैठक की। कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ बैठक में टीकाकरण पर जोर दिया गया। वहीं, केंद्रीय गृह सचिव के साथ बैठक में कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई।
कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखते हुए चुनाव आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के साथ समीक्षा बैठक की है। इस दौरान चुनाव वाले पांच राज्यों में सभी पात्र लोगों के लिए टीकाकरण की जरूरत पर जोर दिया गया। साथ ही पोल पैनल ने कोविड की स्थिति को लेकर "पूर्ण समीक्षा" की। वहीं चुनाव प्रचार, मतदान के दौरान सुनिश्चित किए जाने वाले सुरक्षा उपायों पर चिकित्सा विशेषज्ञों से इनपुट लिया गया। बैठक में स्वास्थ्य सचिव अलावा, कोविड की स्थिति का आकलन करने के लिए एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और आईसीएमआर के बलराम भार्गव ने भी भाग लिया।
सुरक्षा मामलों पर समीक्षा बैठक
वहीं, सुरक्षा मामलों को लेकर चुनाव आयोग ने एक अलग बैठक बुलाई। जिसमें केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला शामिल हुए। इस दौरान पांच चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर चर्चा की गई। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts