कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनें और टीकाकरण कराएं


मुजफ्फरनगर, 12 जनवरी 2022।  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ने कहा “हमें जनपद में सख्त पाबंदियां लगाए जाने का इंतजार नहीं करना चाहिए, बल्कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।” उन्होंने कहा बार-बार 20 सेकेंड तक हाथ धोना, दो गज की दूरी का पालन करना और मास्क लगाकर रखने को हमें अपनी आदत में शामिल करना चाहिए।
उन्होंने कहा कोरोना वायरस से टीकाकरण, दो गज की दूरी और मास्क ही बचाएगा। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और जनपद में कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने में सहयोग करें। कोरोना के लक्षण दिखे तो नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर जांच कराएं। चिकित्सक के परामर्श से दवा का सेवन करें।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रशांत कुमार ने बताया फ्रंटलाइन वर्कर्स और सीनियर सिटीजन के लिए एहतियाती डोज लगायी जाना शुरू हो गयी है। लोगों में काफी उत्साह है। उन्हें उम्मीद है पहले की तरह ही लोग एहतियाती डोज के लिए भी उत्साहित रहेंगे और अपना पूरा टीकाकरण कराएंगे। उन्होंने बताया 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों में भी टीकाकरण को लेकर उत्साह है।
जनपद में मंगलवार को 37176 लोगों का कोरोना टीकाकरण किया गया, जिसमें 15 से 18 वर्ष के मध्य आयु वर्ग में 9156 किशोर हैं। 
उन्होंने बताया मंगलवार को 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 10901 लोगों को प्रथम डोज,15082 लोगों को दूसरी डोज तथा 2037 लोगों को एहतियाती डोज लगाई गई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts