किसानों की मौत पर राहुल ने साधा का केंद्र पर निशाना
 बोले- 'सरकार के पास मृतकों का आंकड़ा नहीं, हमारे पास सभी का नाम'
नई दिल्ली (एजेंसी)।शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दे पर केंद्र को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में करीब 700 किसानों की मौत हो गई।
राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों और देश से माफी मांगी, उन्होंने स्वीकार किया कि उनसे गलती हुई है। इसके बाद भी आपकी सरकार कहती है कि उनके पास मृतक किसानों का कोई आंकड़ा नहीं है। पंजाब सरकार ने लगभग 400 किसानों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा दिया है। इसमें 152 लोगों को रोजगार भी दिया गया है। हमने हरियाणा के 70 किसानों की सूची तैयार की है। आपकी सरकार कहती है कि आपके पास उनके नाम नहीं हैं, लेकिन हमारे पास सभी के नाम उपलब्ध हैं।
उधर, विपक्षी पार्टियों के 12 सांसदों का निलंबन का मुद्दा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर से विपक्षी दलों ने निलंबन वापस लिए जाने की मांग को लेकर राज्यसभा में हंगामा किया।
केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री ने 12 सांसदों के निलंबन पर कहा कि जो कुछ संसद में हुआ, वो पूरे देश ने देखा है। हमनें उन्हें समझाया कि उन्हें निलंबित क्यों करना पड़ा। सब कुछ ऑन रिकॉर्ड है। अगर वे आज भी माफी मांगते हैं, तो हम निलंबन वापस ले लेंगे। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts