मेरठ। गन्ना भवन के सभागार में उप गन्ना आयुक्त सहारनपुर डॉ. दिनेश्वर मिश्र ने चीनी मिलों के अध्यासी/प्रबन्धकों के साथ समीक्षा बैठक  की। उप गन्ना आयुक्त ने चीनी मिलों को निर्देशित किया कि गन्ना मूल्य का भुगतान टैगिंग आदेश के अनुसार करना सुनिश्चित करें।
उन्होंने बताया कि गन्ना मूल्य भुगतान में लापरवाही बरतने पर शामली जनपद की तीनों चीनी मिल शामली, ऊन, थानाभवन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। उन्होंने सख्त चेतावनी दी है कि गन्ना मूल्य भुगतान में लापरवाही बरतने वाली चीनी के विरुद्ध वसूली प्रमाण पत्र जारी करने के साथ एफआईआर भी दर्ज करवायी जाएगी व गन्ना क्षेत्रफल के पुनः निर्धारण पर भी विचार किया जा सकता है। इसके साथ ही पूरी पेराई क्षमता के अनुसार पेराई करने के निर्देश दिया।
उन्होंने गन्ना क्रय केन्द्रों समानुपातिक रूप से गन्ना लेने के भी निर्देश चीनी मिलों को दिए। गन्ना क्रय केन्द्रों पर विभागीय अधिकारियों के मोबाइल नंबर, गन्ने के सूखी पत्तियों को न जलाने व कोविड 19 से बचाव के जानकारी का फ्लेक्सी लगाने के निर्देश दिए। साथ ही ठण्ड को देखते हुए अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए।
 समीक्षा बैठक में डीसीओ सहारनपुर के एमएम त्रिपाठी, आरपीओ सहारनपुर उपेन्द्र सिंह सहित चीनी मिलों के अध्यासी/प्रबंधक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts