- योगी जी को नहीं दिखता यूपी के युवकों का रोजगार दूसरे प्रदेशों में हो रहा पलायनः जयंत चौधरी

- दबथुवा में परिवर्तन संकल्प रैली में सपा और रालोद सुप्रीमो ने पहली बार मंच साझा किया

सरधना से साजिद कुरैशी की रिपोर्ट---  

सरधना (मेरठ)। मेरठ-करनाल हाइवे स्थित दबथुवा-बुबकपुर गांव के मध्य आयोजित सपा-रालोद की परिवर्तन संकल्प रैली में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने पहली बार मंच साझा करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में पश्चिम के मतदाता भाजपा का सूरज अस्त कर देंगे। वहीं जयंत चौधरी ने कहा कि औरंगजेब से अपनी बात शुरू करके कैराना के पलायन की बात करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रदेश के बेरोजगारों का दूसरे स्थानों पर जाकर रोजगार के लिए संघर्ष करने वाला पलायन दिखाई नहीं देता है।

      मंगलवार दोपहर बाद हेलीकाप्टर से रैली स्थल पहुंचे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत ने गठबंधन के बाद पहली बार मंच साझा किया। रैली में कई जिलों से उमड़ी समर्थकों की भीड़ से अखिलेश और जयंत चौधरी गद्गद् नजर आए। अखिलेश यादव ने चौ. चरण सिंह, महेन्द्र सिंह टिकैत के साथ-साथ बाबा साहब अंबेडकर को भी याद करते हुए कहा कि मेरठ की क्रांतिकारी धरती पर उमड़ा यह जनसैलाब बता रहा है कि पश्चिम में भाजपा का सूरज डूबने वाला है। कहा कि तीन काले कानून के जरिये भाजपा ने किसानों को बद से बदतर बनाने की साजिश रची, लेकिन किसानों ने तमाम कष्ट सहते हुए सरकार को इन्हें वापस लेने के लिए मजबूर कर दिया। हालांकि इसके लिए किसानों को बहुत सारी कुरबानी भी देनी पड़ी। भाजपा वालों ने किसानों को जीप से कुचलने का काम किया। लेकिन किसानों ने संदेश दे दिया कि जो किसानों से टकराएगा, उसके लिए किसान अपने दरवाजे हमेशा के लिए बंद कर लेंगे। उन्होंने नोटबंदी से लेकर कोरोना काल में आक्सीजन की किल्लत तक का जिक्र करते हुए कहा कि नोटबंदी में लाइन, आक्सीजन के लिए लाइन लगाने वाली प्रदेश की जनता चुनाव में लाइन लगाकर भाजपा को सत्ता से बाहर करने का रास्ता दिखाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों की आमदनी दोगुनी करने की बातें करने वाली भाजपा ने कमाई आधी और महंगाई दोगुनी करने का काम किया है। किसी ने अपनी आवाज उठाई तो उस पर लाठियां बरसाई गई हैं। हर साल दो करोड़ नौकरियां देने की बात करने वाली भाजपा सरकार ने रेलवे, हवाई जहाज, बंदरगाह समेत तमाम संसाधन बेच दिए, ऐसे में कोई रोजगार मिलने की उम्मीद भी कैसे कर सकता है। जो पैदा करे खाई, वो है भाजपाई का नारा देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने भेदभाव का रास्ता अपनाया है। सपा और रालोद मिलकर भाईचारे को मजबूत करने का काम करेंगे। कहा कि हम रंग-बिरंगा गुलदस्ता बनाना चाहते हैं, एकरंगी लोग किसी के जीवन में खुशहाली नहीं ला सकते। भाजपा के वादे, प्रचार जुमले झूठ का पुलिंदा है। इनके झूठ के फूल से खुशबू नहीं आ सकती। 

       इससे पूर्व रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि तीनों कानून के लाभ गिनाने वाली मोदी सरकार ने कानून वापस लेकर इसके फायदे गिनाने शुरू किए हैं। उन्होंने सौ जूते खाने और सौ प्याज भी खाने की कहावत का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा को पहले नाक कटवानी पड़ी, अब सरकार भी गंवानी पड़ेगी। उन्होंने किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों की स्मृति में मेरठ में स्मारक बनाने की घोषणा भी की। कहा कि गठबंधन की सरकार बनेगी तो सबसे पहले मेरठ में किसानों के लिए एक स्मारक बनाएंगे। जिससे शहीद किसानों की कुबार्नी याद रखी जाए। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार का आलम यह है कि बिजनौर विधायक ने नारियल फोड़ा, तो सड़क टूट गई। उन्होंने कहा कि योगी औरंगजेब पर बात शुरू करते हैं और अंत में कैराना के पलायन पर आ जाते हैं। पेपर दिला नहीं पाते। मजबूर होकर नौजवान दूसरे प्रदेश जाकर नौकरी ढूंढते हैं, योगी जी को ये पलायन नहीं दिखता। बाबा जी को गुस्सा भी बहुत आता है। कभी मुस्कराते नहीं हैं। रैली की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह और संचालन रालोद जिलाध्यक्ष मतलूब गौड़ ने किया। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, रालोद प्रदेश अध्यक्ष डा. मसूद अहमद, पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक, शाहिद मंजूर, गुलाम मोहम्मद, रफीक अंसारी, राजेन्द्र शर्मा, शाहिद सिद्दीकी, रालोद के हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष चौधरी यशवीर सिंह, पूर्व विधायक शाहनवाज राणा, अतुल प्रधान, सरधना के पूर्व चेयरमैन निजाम अंसारी, हाजी शकील क़ुरैशी, साकिब सईद क़ुरैशी, सावेज क़ुरैशी, युवा रालोद नेता संजय चौधरी, वसीम राजा, मुख्तार खान, शाहवेज अंसारी, आदि ने विचार रखे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts