प्रशंसक सुधीर कुमार गौतम टूर्नामेन्ट को करेंगे एंडॉर्स

ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन पुरस्कार विजेता- सुधीर कुमार गौतम एनएफसीसी को एंडॉर्स करेंगे


Meerut -नवम्बर, 2021: भारत की पहली नेशनल फैंटेसी क्रिकेट चैम्पियनशिप (एनएफसीसी) को अब भारत के सबसे बड़े क्रिकेट फैन एवं ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन पुरस्कार विजेता श्री सुधीर कुमार गौतम एंडॉर्स करेंगे। उन्हें मास्टर ब्लास्टर के प्रति अपनी ज़बरदस्त दीवानगी के लिए जाना जाता है, ये भी नेशनल चैम्पियन के खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करते नज़र आएंगे। बल्लेबाजी डॉट कॉम द्वारा एनएफसीसी के सहयोग से श्री सुधीर कुमार गौतम, ब्राण्ड के प्रशंसक-उन्मुख दृष्टिकोण को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

सुधीर कुमार गौतम को आधिकारिक रूप से भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े प्रशंसक का दर्जा दिया गया है। हो सकता है कि बहुत से लोग उनका नाम न जानते हों, लेकिन वे निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट टीम के सभी महत्वपूर्ण मैचों एवं टूर्नामेन्ट्स के दौरान दर्शकों के बीच जाने-माने चेहरे के रूप में दिखाई देते हैं। आईसीसी मैन्स टी20 वर्ल्ड कप का जोश अपने चरम पर है, इस बीच सुधीर सही मायनों में दिल से भारतीय की अभिव्यक्ति कर रहे हैं, जो मौजूदा एनएफसीसी के लिए क्रिकेट के प्रति जोश और उत्साह को अपने चरम पर ले जाएंगे।

इस साझेदारी पर बात करते हुए श्री सुधीर कुमार गौतम ने कहा, "मैं बिहार के एक छोटे से शहर मुजफ्फरपुर से हूँ और 6 साल से ही क्रिकेट का दीवाना हूं। आज मेरी पहचान का पूरा श्रेय भारतीय क्रिकेट टीम और सचिन को जाता है। मैंने कई बार मैच देखने के लिए कई कठिनाईयों का सामना किया है, पर स्टेडियम पहुंचकर मुझे जो खुशी मिलती थी, उसके सामने ये सारी परेशानियां कम लगी थी। शायद मेरा जन्म ही क्रिकेट फैन बनने के लिए हुआ था।"

"आज के फैन्स के पास अपने फेवरेट गेम से जुड़े रहने के ज़रिएं काफी आसान हो गए हैं। फैंटेसी स्पोर्ट्स उनमें से एक है। एनएफसीसी एक बिल्कुल नए तरीके का फोर्मेट है जो कि आपको मौका देता है कि ये बताने का, कि आप गेम को कितने अच्छे से समझे हो और गेम के किने बड़े फैन हो। मुझे एनएफसीसी के साथ अपनी पहचान जोड़कर कर बहुत खुशी हो रही है।"


सुधीर इस बात का बेहतरीन उदाहरण हैं कि क्रिकेट हमारे देश में धर्म है और हर मैच देखने की उनकी यात्रा आने वाली पीढ़ियों को क्रिकेट के प्रति जोश बनाए रखने के लिए प्रेरित करती है। 2002 से मीडिया और लोगों के बीच विख्यात सुधीर जी अक्सर अपने पूरे शरीर पर पेंट, हाथ में तिरंगे के तीन रंगों के साथ देखे गए हैं, कभी कभी उन्हें चौकों और छक्कों पर शंख बजाते भी देखा जाता है।

इस साझेदारी पर बात करते हुए श्री सौरभ चौपड़ा, सीईओ, बल्लेबाज़ी डॉट कॉम ने भी साझेदारी अपन विचार व्यक्त करते हुए कहा, एनएफसीसी के उद्देश्य पूरी तरह से प्रशंसकों के द्वारा और प्रशंसकों के लिए हैं। चैम्पियनशिप की शुरूआत के बाद हमने महसूस किया कि चैम्पियनशिप की अभिव्यक्ति के लिए सच्चे प्रशंसक भी बहुत अधिक महत्व रखते हैं और सुधीर से बेहतर इसका उदाहरण कोई और नहीं हो सकता। देश के सभी हिस्सों से लोग बढ़-चढ़ कर इस चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं और सुधीर जी का हमारे साथ जुड़ना, निश्चित रूप से इस चैम्पियनशिप को नए स्तर तक ले जाएगा।"


No comments:

Post a Comment

Popular Posts