सोशल मीडिया पर कुछ यूं आने लगे रिएक्शन
लखनऊ। भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान रविवार को सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर उतरा तो उत्तर प्रदेश की राजनीति में गर्माहट महसूस की जाने लगी। भाजपा जहां इसे अपनी सफलता बताने से नहीं चूक रही है तो वहीं विपक्ष इसे चुनावी हथकंडा करार दे रहा है। सुल्तानपुर में सैन्य अभ्यास करते हुए फाइटर प्लेन का एक वीडियो भी सामने आया है। बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ किया।
राजनीतिक लिहाज से भाजपा के लिए यह अहम कदम होगा, समाजवादी पार्टी के मुखिया और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल के दौरान आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फाइटर प्लेन उतारा गया था। पिछले चुनावों से लेकर इन चुनावों के आगाज तक समाजवादी पार्टी भाजपा को इस मुद्दे पर घेरती रही कि क्या योगी शासन में कोई ऐसी सड़क बनी जिस पर फाइटर प्लेन उतारा जा सके। माना जा रहा है सीएम योगी ने आगरा यमुना एक्सप्रेस वे का जवाब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से दिया है।
आपको बता दे की 354 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बनाने का काम पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव सरकार द्वारा शुरू किया गया था लेकिन भाजपा सरकार के कार्यकाल में इसे पूरा किया गया। पूर्वांचल एक्सप्रेस यूपी के गाजीपुर से प्रदेश की राजधानी लखनऊ को जोड़ने वाला सड़कमार्ग है।
माइक्रोब्लॉगिंग साइट कू पर यूजर्स की प्रतिक्रिया देखने को मिली। विनित प्रजापति (@vineet_prajapatiFE93B) नाम के यूजर ने लिखा की उत्तर प्रदेश में अन्य राज्यों की तुलना में अधिक एक्सप्रेस वे है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts