मुठभेड़ में 26 नक्सली ढेर, तीन जवान घायल
मुंबई (एजेंसी)। महाराष्ट्र में मुंबई से 900 किलोमीटर दूर पूर्वी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में शनिवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सली मारे गए। इस दौरान तीन जवान भी घायल हो गए।
जिला पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा कि हमने जंगल से अब तक 26 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं। गोयल ने कहा कि मुठभेड़ सुबह मर्दिनटोला वन क्षेत्र के कोरची में उस समय हुई, जब सी-60 पुलिस कमांडो की एक टीम अतिरिक्त एसपी सौम्या मुंडे के नेतृत्व में तलाशी अभियान चला रही थी। हालांकि अभी तक मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक उनमें एक शीर्ष विद्रोही नेता के शामिल होने का संदेह है।
अधिकारियों ने पहले कहा था कि कार्रवाई में चार पुलिस कर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए हेलीकाप्टर से नागपुर ले जाया गया। जिला छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित है।
गौरतलब है कि इससे पहले मई, 2021 में गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 13 वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया गया था। मुठभेड़ के बाद जिले के कसनपुर एरिया के टाप नक्सली नेताओं का सफाया हो गया है। महाराष्ट्र सरकार ने मारे गए नक्सलियों पर कुल 60 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। नक्सलियों के इनाम राशि को लेकर एसपी कार्यालय से जारी सूची में सबसे ज्यादा इनाम एटापल्ली के 31 साल के नक्सली सतीश उर्फ मोहंडा पर घोषित था। कंपनी नंबर चार के कमांडर सतीश पर 16 लाख रुपये का इनाम था। वह नक्सली संगठन में डीवीसी मेंबर के पद पर सक्रिय था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts