पति समेत पांच के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज

एटा। पिलुआ थाना क्षेत्र में सोमवार की रात एक विवाहिता का शव फांसी के फंदे पर लटकता हुआ मिला। मौके पर पहंुचे मायके पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए इलाका पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की रिपोर्ट मृतका के पिता की तहरीर पर पति समेत पांच ससुरालीजनों के खिलाफ पंजीकृत कर पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।
जनपद बदायूं के मुजरिया थानान्तर्गत ग्राम कटैया भगवंत निवासी विनोद कुमार पुत्र रामस्वरूप ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी बेटी 23 वर्षीय उपसना की शादी ढाई साल पूर्व पिलुआ क्षेत्र के ग्राम ककरावली निवासी राजकुमार पचैरी के पुत्र आलोक पचैरी के साथ की थी। दहेज से असंतुष्ट वर पक्ष ने एक गाड़ी की मांग की। इसके लिए उपसना के साथ मारपीट की, भूखा भी रखा था।
15 नवंबर 21 को उपसना ने फोन से पिता को बताया कि उसका उत्पीड़न किया जा रहा है। आरोप है कि 15 नवम्बर 21 की रात दहेज की खातिर पति आलोक, जेठ अमित, जेठानी श्वेता, सास बैकुंटीदेवी और मिरहची के ग्राम भोजपुरा निवासी ननदोई जयप्रकाश ने एकराय होकर फांसी लगाकर उपसना की हत्या कर दी।
मृतका के पिता की तहरीर पर पति आलोक, जेठ अमित, जेठानी श्वेता, सास बैकुंटीदेवी और ननदोई जयप्रकाश के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts