नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की नई किताब "सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स" पर रोक लगाने की मांग करते हुए दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की गई है।
याचिका हिन्दू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने दायर की है। याचिकाकर्ता की ओर से वकील अक्षय अग्रवाल और सुशांत प्रकाश ने सलमान खुर्शीद की किताब के प्रकाशन, बिक्री और प्रसार पर रोक लगाने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि याचिकाकर्ता ने जब खुर्शीद की किताब के कुछ अंशों को पढ़ा तो पाया कि किताब में हिन्दू भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है।
याचिका में कहा गया है कि किताब के पेज नंबर 113 में सैफरन स्काई नामक अध्याय 6 में सनातन हिंदुत्व की तुलना जेहादी इस्लामी संगठनों जैसे आईएस और बोको हरम से की गई है। ऐसा कर सलमान खुर्शीद ने हि
न्दू धर्म की छवि को खराब करने की कोशिश की है। इससे भारत समेत दुनियाभर में रह रहे करोड़ों हिन्दुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। संविधान हर नागरिक को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार देता है लेकिन इसकी कुछ शर्तें भी हैं। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार देश और समाज के सौहार्द्र की कीमत पर नहीं दिया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts