आग की लपटों से घर के  अंदर रखा सामान जलकर राख 

मेरठ ।थाना कोतवाली के चंद कदमों की दूरी खंदक बाजार में स्थित एक परिवार के लिये रविवार का दिन दुखभरा आया। जब सिलेंडर से गैस रिसाव से  लगी आग से घर के अंदर बेड पर लेटी 21 दिन और 30 दिन की दो मासूम बच्ची जलकर राख हो गई। आसपास के लोगों और दमकल की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन दोनों बच्चियों को बचाया नहीं जा सका है। आग की लपटों में घर के अंदर रखा पूरा सामान भी जल गया है। 



मामला रविवार रात का है। खंदक बाजार में मोहम्मद इदरीश का बेटा जुनैद अपने परिवार के साथ रहता हैं। सोमवार को जुनैद की 21 दिन की बेटी अलीजा का अकीका था। इसलिए जुनैद की बहन शैला अपने पति इमरान के साथ अकीका में शामिल होने आई थी। इमरान दिल्ली के भजनपुरा में रहते हैं। रविवार घर के अंदर परिवार और रिश्तेदार मिलाकर 18 सदस्य मौजूद थे। करीब शाम साढ़े सात बजे जुनैद की पत्नी शाहिना रसोई में खाना बनाने के लिए गई थी। उस समय रसोई में गैस सिलेंडर रिसाव हो रहा था। साहिना ने गैंस चूल्हा जलाने का प्रयास किया। तभी रसोई में रिसाव हो रही गैस ने आग पकड़ ली। आग की लपटे रसोई से बेडरूम तक आ गई। आग की लपटों को उठाता देख परिवार के में बाहर जाने की भगदड़ मच गई। सभी 18 सदस्य घर से बाहर पहुंच गए।



इसी बीच आग ने पूरे बेडरूम को अपनी चपेट में ले लिया। परिवार के सभी सदस्यों के बाहर पहुंचने पर पता चला कि जुनैद के बेडरूम में उसकी 21 दिन की बेटी अलीजा और बहनोई इमरान की 30 दिन की बेटी इनास अंदर ही रह गई। दोनों बच्ची बेड पर सो रही थी। परिवार के सदस्यों ने दोनों बच्चियों को निकालने के लिए अंदर घुसे। तब तक आग ने दोनों बच्चियों को अपनी चपेट में ले लिया था। आग इतनी भयंकर थी कि दोनों बच्चियां चंद मिनटों में राख हो गई। आग की सूचना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ और पुलिस मौके पर पहुंच गई। दकमल की गाड़ी भी मौके पर पहुंचीए जब तक आग पर काफी हद तक काबू पा लिया था। दोनों बच्चियों की मौत के पूरा परिवार सदमे में आ गया है। मां शाहिना का बुरा हाल है। 


बोले अधिकारी:- 

गैस रिसाव से घर में लगी आग में दो बच्ची जिंदा जल गई है। साथ ही मकान के अंदर पूरा सामान भी जलकर राख हो गया। 

विनीत भटनागर-एसपी सिटी

No comments:

Post a Comment

Popular Posts