आज कोर्ट में अर्जी डालने की तैयारी

लखनऊ। लखीमपुर खीरी में सात दिन पहले उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसानों के साथ आठ लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा 'मोनू' की शनिवार को गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस की सक्रियता और बढ़ गई है। पुलिस अब केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे मोनू को पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने के प्रयास में है। पुलिस इसको लेकर सोमवार को रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष अपनी अर्जी भी डालेगी।
लखीमपुर खीरी क्राइम ब्रांच की टीम सोमवार को लखीमपुर खीरी की एक कोर्ट में आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की रिमांड के लिए एक आवेदन दायर करेगी। प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि लखीमपुर खीरी पुलिस ने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की हिरासत लेने के लिए आवेदन किया है। हम प्रयास में हैं कि आशीष को कस्टडी में लेकर तीन अक्टूबर की घटना के बारे में पूछताछ करें। आशीष मिश्रा का नाम प्राथमिकी रिपोर्ट में दर्ज है। जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह लखीमपुर खीरी में चार किसानों को कुचलने वाले वाहनों में से एक में था।
लखीमपुर खीरी हिंसा के प्रकरण में करीब सात दिन बाद आशीष मिश्रा के साथ ही अन्य दो की गिरफ्तारी के बाद अब सभी की निगाह पुलिस की अगली कार्रवाई पर है। लखीमपुर खीरी में 12 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ के बाद शनिवार को हत्या के आरोप में आरोपी आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया था।



टिकैत ने उठाई गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी मांग-पद पर रहते निष्पक्ष जांच संभव नहींः राकेश टिकैत
नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय किसान यूनियन के नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अब सरकार से एक नई मांग की है। उनका कहना है कि सरकार अजय मिश्र टेनी को तुरंत अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर जेल भेजे, अजय टेनी के मंत्री पद पर रहते हुए इस मामले में निष्पक्ष जांच किसी भी तरह से संभव नहीं है। अपनी बात को बल देते हुए उन्होंने ये भी कहा कि इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने भी कहा है। उसके बाद भी अब तक सरकार की ओर से अजय टेनी को बर्खास्त नहीं किया गया है। यदि उनको बर्खास्त नहीं किया जाएगा तो वो साफ सुथरी जांच नहीं होने देंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts