आजमगढ़।  इलाके में एक कथित दुष्कर्म पीड़िता ने थाने में जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस मामले में पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया है। यह घटना शनिवार को हुई, जिसके बाद  एसओ चुन्ना सिंह को निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला का हाल ही में कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था।
उसके पति ने दावा किया कि उसने उसी गांव के अनिल की आरोपी के रूप में पहचान की थी, लेकिन पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई करने में विफल रही।एसपी ने कहाथाना प्रभारी चुन्ना सिंह को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।
पीड़ित परिवार का आरोप है कि उन्होंने कई बार पुलिस से न्याय की गुहार लगाई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। शनिवार को महिला थाने पहुंची और बाद में जहर खा लिया। एसपी ने कहा कि उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।इस बीच, समाजवादी पार्टी के प्रमुख और आजमगढ़ के सांसद अखिलेश यादव ने घटना को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा।
उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "आजमगढ़ में दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से आहत एक महिला ने थाने में आत्महत्या कर ली। यह बहुत दुख की बात है!उन्होंने आगे कहा, "यह घटना भाजपा सरकार के मुंह पर तमाचा है, जो आम आदमी को न्याय दिलाने का लंबा-चौड़ा दावा करती है। सरकार को दोषी पुलिस अधिकारियों और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts