बिना पुलिस को  बताये  कर दिया अंतिम संस्कार

  मेरठ। थाना मेरठ में एक युवती को प्यार की कीमत अपनी देकर चुकानी पडी । प्रेम प्रंसग से नाराज उसकेपरिजनों ने पीटपीटकर मौत के घाट उतारा दिया। इतनी ही नहीं परिजनो ने बिना पुलिस को इत्ला दिये उसका अंतिम  संस्कार भी कर डाला। अब मृतका  के पति की शिकायत पर पुलिस  जांच पडताल करने में जुटी है। 

गांवभुडपुर की रोमा के गांव के ही राहुल नाम के युवक से प्रेम संबंध हो गए थे। रोमा के परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इस रिश्ते का विरोध कर दिया। जिसके बाद परिजनों के खिलाफ  जाकर रोमा ने इसी साल 22 जुलाई को राहुल से कोर्ट मैरिज कर ली थी। हालांकि उन्होंने इसकी जानकारी परिजनों को नहीं दी थी।

 शुक्रवार शाम रोमा ने अपने परिजनों को अपनी और राहुल की शादी के बारे में जानकारी दी। जिसे सुनकर परिजन नाराज हो गए। बताया जा रहा है कि रोमा के पांच भाइयों व अन्य परिजनों ने मिलकर उसे बंधक बना लिया और उसकी जमकर पिटाई की। बताया जा रहा है कि परिजनों ने उसे मौत होने तक बेरहमी से पीटा।

शनिवार शाम को राहुल ने पुलिस को सूचना दी कि उसकी पत्नी की उसके परिजनों ने पीट.पीटकर उसकी हत्या कर दी है और शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया है। सूचना पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी देहात केशव कुमार व पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहुंचने से पहले ही आरोपी परिजन फरार हो गए थे। फारेंसिक टीम ने भी चिता की राख और हड्डियों को इक_ा किया। युवती के पति राहुल ने उसके पांच भाइयों समेत करीब 1 दर्जन लोगों के खिलाफ हत्या और शव जलाने की तरहरी दी है। तनाव को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है, जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

मेरठ में थम नहीं ऑनर किलिंग की वारदात 

 मेरठ में ऑनर किलिंग  की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है। जुलाई 2021 सरधना के छुर गांव की रहने वाली16 साल की अंजली की उसके भाई शेखर ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अंजली का जानी इलाके के युवक से अफेयर था। इसी माह खरखौदा के बधौली गांव में झूठी शान की खातिर पिता ने अपनी नाबालिग बेटी और उसके प्रेमी की गोली मारकर हत्या की। आरोपी ने पहले नमाज पढ़कर निकल रहे बेटी के प्रेमी को गोली मारी फिर घर पहुंचकर बेटी की जान ले ली। थाना सदर बाजार क्षेत्र के भूसामंडी इलाके में मोहसिन ने अपनी बहन के प्रेमी की गोली मारकर हत्या की थी। आरोपी ने पहले बहन से फोन करवाकर उसके प्रेमी को घर बुलवाया फिर उसके गोली मार दी। सितंबर माह  मे सरधना इलाके में बड़ी बहन के प्रेम प्रसंग से नाराज एक युवक ने गोली मारकरउसकी हत्या कर दी थी। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts