लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुल्तानपुर के बाद शनिवार को बहुजन समाज पार्टी के गढ़ माने जाने वाले अम्बेडकरनगर में करोड़ों की विकास योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया।
सीएम योगी ने अकबरपुर में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि बीते साढ़े चार वर्ष में उत्तर प्रदेश का सारा विकास केन्द्र तथा प्रदेश सरकार की सकारात्मक सोच का परिणाम है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अम्बेडकरनगर में 334.24 करोड़ रुपये की लागत की 99 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अकेले जनपद अम्बेडकरनगर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 42 हजार से अधिक लोगों को ग्रामीण क्षेत्र में व 13 हजार से अधिक लाभार्थियों को शहरी क्षेत्र में एक-एक आवास उपलब्ध कराया गया है। इसके साथ ही 'स्वच्छ भारत मिशन' के अंतर्गत 2.55 लाख से अधिक परिवारों को एक-एक शौचालय भी निःशुल्क दिया गया है। हमारे लिए पूरा प्रदेश ही परिवार है, इसलिए जनपद अम्बेडकरनगर को 334 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं को दीपावली से पहले आप सभी को उपहार स्वरूप प्रदान करने के लिए हम सभी यहां उपस्थित हुए हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकारों में परिवार तक विकास योजनाएं सीमित थीं। अब जरूरतमंदों तक पहुंच रही हैं। अंबेडकरनगर ने मुख्यमंत्री दिया, लेकिन जिले का विकास नहीं हुआ। पहले बिजली कभी-कभी आती थी, अब 24 घंटे मिल रही है। गरीबों को आवास व मुफ्त गैस कनेक्शन मिला। हर तरफ बिना भेदभाव के विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में रिकार्ड सात लाख लोगों को रोजगार से जोड़ा गया। 60 लाख लोगों को स्वरोजगार दिया गया। सभी तबके के लिए कोई न कोई योजना चलाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने सपा व कांग्रेस पर कोरोना को लेकर जमकर निशाना साधा। कहा कि संकट के समय में वे लोगों को भड़काने में लगे थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts