चंडीगढ़। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के महासचिव अभय चौटाला ने आरोप लगाया कि करनाल में आज की किसान महापंचायत को रोकने के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती कर और इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर प्रदेश सरकार ने करनाल को कश्मीर बना डाला, जो तानाशाही है।
उन्होंने यहां जारी बयान में कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर यह पंचायत तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ बसताड़ा टोल पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर 28 अगस्त को पुलिस लाठीचार्ज के दोषियों को सजा दिलवाने और मारे गये किसान सुशील काजल को न्याय दिलाने के लिए बुलाई गई थी।
चौटाला ने आरोप लगाया कि मनोहर लाल खट्टर सरकार ने लेकिन महापंचायत को रोकने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों को तैनात किया, करनाल समेत कुरूक्षेत्र, कैथल, पानीपत और जींद जिलों में इंटरनेट सेवाओं को 24 घंटे के लिए बंद रखा, रेत से भरे ट्रकों को अड़ा कर रास्ते ब्लॉक किए गए, धारा-144 लगाकर शहर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया और करनाल को कश्मीर बना दिया। उन्होंने कहा कि इससे साफ हो गया है कि भाजपा प्रदेश में तानाशाही शासन चलाना चाहती है।
उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिछले नौ महीनों में किसान आंदोलन के दौरान भाजपा सरकार ने हरियाणा में सबसे ज्यादा बार धारा-144 लगाई गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts