सरधना से साजिद कुरैशी की रिपोर्ट

सरधना (मेरठ) जानलेवा हमले का आरोपी मुकदमा वापस न लेने की दशा में दे रहा है जान से मारने की धमकी। पीड़ित ने आईजी को प्रार्थना पत्र देकर आरोपी के रिवाल्वर का लाइसेंस निरस्त करने के साथ उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग के साथ सुरक्षा की गुहार लगाई है । 


गांव महादेव निवासी सुभाष त्यागी पुत्र किशन स्वरूप की पत्नी श्रीमती सुकर्मा त्यागी ने आईजी को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसका पुत्र रितिक त्यागी बीए बीएड का छात्र है 4 जुलाई 2021 को उसके पुत्र रितिक  त्यागी पर गांव के सुनित ने जान से मारने की नियत से गोली चलायी थी। इस संबंध में उसके द्वारा थाना सरधना पर सुनित त्यागी के खिलाफ धारा- 307,506,504,323 के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया गया था।


आरोप है कि सुनित त्यागी की बहन पूजा त्यागी वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर नोएडा के थाने में तैनात है । पूजा त्यागी अपने भाई सुनित त्यागी की गलत कार्यों की कार्य प्रणाली में उसका सहयोग करती है। इससे पूर्व भी सुनित त्यागी गांव के कई लोगो के ऊपर गोली चला चुका है परन्तु उसकी बहन सिपाही पूजा त्यागी अपने भाई सुनित के खिलाफ थाने में रिपोर्ट होने नहीं देती तथा मामले को पुलिस का रोब दिखाकर रफा-दफा करा देती है। इसी कारण थाना सरधना की पुलिस घटना के तीन माह बाद भी उपरोक्त मुकदमे के अभियुक्त सुनित त्यागी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। बताया गया कि आरोपी की बहन  पूजा त्यागी उक्त मुकदमे की घटना की सूचना मिलने के पश्चात गांव आई और उसके घर में जबरदस्ती घुस आई और उसके परिवार वालो के साथ गाली गलोच कर व डराया और धमकाया। पूजा ने धमकी दी कि मै पुलिस में हूँ यदि तुम लोग फैसला नही करोगे तो मैं तुम्हे और तुम्हारे पुत्र रितिक को झूठे बलात्कार के केस में फंसवाकर जेल भिजवा दूंगी। जिसके चलते उसका परिवार डरा व सहमा हुआ है तथा डर के कारण अपने घर में भी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। बताया गया कि उक्त आरोपी सुनित पर रिवाल्वर का लाईसेन्स है। उक्त आरोपी सुनित के घर की छत उसके मकान की छत से मिली हुयी है। जिसके चलते उक्त आरोपी अपनी छत पर रिवाल्वर लेकर गोली मारने की नियत से घूमता रहता है। उक्त मुकदमे के आरोपी सुनित त्यागी पुत्र मूलचन्द के रिवाल्वर का लाईसेन्स निरस्त करने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने तथा सिपाही पूजा त्यागी जो वर्तमान में नोएडा में तैनात है के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही करने की मांग की है। आईजी ने मामले की जांच करा कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts