प्रयागराज, रायबरेली व प्रतापगढ़ से पकड़े गए
Lucknow-आईएसआई मॉड्यूल के तीन और संदिग्ध आतंकियों को यूपी एटीएस ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गिरफ्तार किया है। इसमें प्रयागराज के करेली से मोहम्मद ताहिर उर्फ मदनी, रायबरेली के ऊंचाहार से मोहम्मद जमील और प्रतापगढ़ के महेशगंज से मोहम्मद इम्तियाज उर्फ कल्लू को गिरफ्तार किया गया है।
अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में दर्ज मामले में यूपी एटीएस ने अब तक कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें बुधवार को गिरफ्तार किए गए ताहिर, जमील और इम्तियाज के अलावा जीशान, आमिर और मूल चंद्र को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
प्रशांत कुमार ने बताया कि इनका मंसूबा प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में धमाका कारने का था। बुधवार को गिरफ्तार किए गए तीनों युवकों के यूपी एटीएस ने पकड़कर स्पेशल सेल दिल्ली के हवाले कर दिया है। उन्होंने बताया कि प्रयागराज से एक दिन पहले गिरफ्तार किए गए जीशान के घर से भारी मात्रा में विपस्फोटक बरामद किया गया है।
एक सप्ताह से चल रहा था आपरेशन
उन्होंने बताया कि यह इनपुट एक सप्ताह पहले मिला था जिसपर कार्रवाई की जा रही थी। जिसके बाद सर्विलांस का सहारा लेकर इनपुट जुटाया और अलग अलग स्थानों से कुछ 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसमें मंगलवार को गिरफ्तार किए गए तीन संदिग्ध आतंकी शामिल हैं। बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को यूपी एटीएस की मदद से देश के अलग-अलग इनपुट पर कार्रवाई करते हुए कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें से यूपी एटीएस ने तीन लोगों को लखनऊ, रायबरेली और प्रयागराज से गिरफ्तार किया था।गिरफ्तार आतंकियों में मो. जमील उर्फ जमील खतरी पुत्र मो. साबिर शेख निवासी ग्राम व पोस्ट अकोढ़िया थाना ऊंचाहार, जनपद रायबरेली, मो. इम्तियाज उर्फ कल्लू पुत्र मो. मुमताज निवासी ग्राम जलालपुर डिहवा लरु, थाना-महेशगंज जनपद प्रतापगढ़, मो. ताहिर उर्फ मदनी पुत्र स्व0 मो. अरशद निवासी ए-336/2 गुरु तेगबहादुर नगर, करेली प्रयागराज हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts