कोविड प्रोटोकॉल के तहत आज से 50 फीसदी के साथ खुले स्कूल

 थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद मिला छात्रों को प्रवेश


मेरठ। आज सोमवार को मेरठ की सड़कों और स्कूलों पर सुबह का नजारा देखने लायक था। ड्रेस पहने स्कूल जाते बच्चों से जहां सड़कें गुलजार हो रही थी। वहीं साढे चार महीने से स्कूल परिसर में  पसरा सन्नाटा छात्रों की आवाजों से चहक उठा। छात्र स्कूल में पहुंचे तो उनका फूल बरसाकर और चॉकलेट देकर स्वागत किया गया। छात्र और अध्यापक जब एक दूसरे से मिले तो काफी समय बाद मिलने की चमक आंखों में साफ दिखी। स्कूल के यारों दोस्तों और सहेलियों से मिलते ही दिल खोलकर गले लगे और एक.दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाया। 



बता दें कि आज साढे चार महीने की बंदी के बाद छात्रों की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल खुल गए हैं। कोरोना संक्रमण के चलते स्कूलों को बंद कर दिया था। स्कूलों की बंदी का असर बच्चों की पढाई पर पड़ा।शासन से मिलेआदेश के  बाद स्कूलों को कोविड प्रोटोकाल तहत खोला गया  है। 



कोविड प्रोटोकॉल के तहत छात्रों को दिया प्रवेश

एमपीजीएस,दीवान, केएल इंटननेशनल, सीजेडीएवी, शांति  निकेतन,सोफिया,सेंट मेरी, सेंट  जोन्स, एमपीएसमेन विंग, गुरू तेग बहादुर पब्लिक स्कूल,   गार्गी और अन्य पब्लिक स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन कराया गया। छात्रों को स्कूल परिसर में थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया गया। एमपीजीएस शास्त्रीनगर में छात्राएं अपने स्कूल पहुंची तो उनका फूलों से स्वागत किया गया। शिक्षिकाओं ने कालेज के सभी गेटों पर खड़े होकर गुलाब के फूलों की पंखुडियों की बरसात की। डी ब्लॉक शास्त्रीनगर सरस्वती शिशु मंदिर में में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कक्षाएं प्रारंभ हुई।  एल  ब्लाक स्थित सीजेडीएवी  पब्लिक स्कूल में बच्चो का स्वागत फूल बरसा कर किया  गया । दीवान पब्लिक स्कूल में थर्मल स्क्रिनिंग के बाद छात्रों को प्रवेश दिया गया। स्कूल खुलने के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराया गया। सभी छात्र.छात्राएं और कर्मचारी मास्क लगाए हुए हैं। स्कूलों में कक्षा 9 से 12 तक दो पालियों में कक्षाएं चलेंगी। स्कूलों के खुलने से प्रबंध तंत्र के चेहरे पर खुशियां दिखाई दे रही है। उन्होने सरकार की इस पहल का धन्यवाद दिया है। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts