संचारी रोग नियंत्रण अभियान में  दिलायी गयी शपथ 

मेरठ। शनिवार से आरंभ हुए संचारी रोग  नियंत्रण अभियान के तहत मेडिकल कॉलेज  में चिकित्सकों को शपथ  दिलायी गयी। 

कार्यक्रम की अध्यक्षा कार्यवाह प्रधानाचार्य डॉ ज्ञानेश्वर टोंक ने किया तथा कहा कि हम चिकित्सकों को भी अपने आस पास सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। मेडिकल कॉलेज के परिसर में, छात्रावासों तथा अस्पताल में सघन सफाई अभियान चलाया जा रहा है तथा स्माय समय पर चलाया जाता है। छात्रों को अपने छात्रावासों में सफाई हेतु श्रमदान भी करना चाहिए तथा सफाई को लम्बे समय तक बनाए रखा जा सके।

कार्यक्रम का सफल आयोजन संचारी रोग नियंत्रण प्रभारी डा स्नेह लता वर्मा तथा डा योगिता सिंह ने किया।सरदार वल्लभ भाई पटेल चिकित्सालय मेरठ के प्रमुख अधीक्षक डॉ श्याम सुन्दर लाल ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान सपथ दिलाते हुए कहा कि हम अपने गांव, ब्लॉक, जनपद और देश को रोग मुक्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं

" हम शपथ  लेते हैं कि व्यक्तिगत साफ सफाई का ध्यान रखेंगे, अपने घर के आस पास सफाई रखेंगे, अपने गांव और मुहल्ले के वातावरण को स्वक्ष रखेंगे तथा समुदाय को साफ सफाई और स्वक्षता अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे। 

 संचारी रोग हमारे गांव अथवा क्षेत्र में रहने वाले परिवारों के आर्थिक नुकसान का एक बड़ा कारण हो सकता है। 

 हम शपथ लेते हैं कि संचारी रोग से लड़ाई में हम हर संभव प्रयास करेंगे कि हमारे परिवार एवम समुदाय इन रोगों से मुक्त रहे। 

 हमारे गांव अथवा आस पास के क्षेत्र में यदि कोई व्यक्ति बुखार से पीड़ित होंगे तो उसके परिवार को तुरंत इलाज के लिए सरकारी अस्पताल जाने के लिए प्रेरित करेंगे। "

इस अवसर पर सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, सभी संकाय सदस्य, जूरियर एवम सीनियर रेजिडेंट चिकित्स, नर्सिंग स्टाफ,कर्मचारीगण तथा छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts