मेरठ। जिलाधिकारी के0 बालाजी ने आज सोफीपुर शूटिंग रेंज का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सोफीपुर शूटिंग रेंज में विभिन्न राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी है तथा राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागी यहां अभ्यास करते है। डीएम ने वहां विभिन्न व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा शूटिंग रेंज को और अधिक कारगर बनाने पर चर्चा की। इससे पूर्व उन्होंने अधिकारियों के साथ जनपद की यातायात व्यवस्था के संबंध में विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
सोफीपुर शूटिंग रेंज के संचालक द्रोणाचार्य शूटिंग क्लब की प्रबंध कार्यकारिणी के सदस्य व वर्ष 2001 के लक्ष्मण पुरस्कार प्राप्त करने वाले फैजल ने बताया कि गत 04 वर्षों में सोफीपुर शूटिंग रेंज में 04 स्टेट व 04 प्री-स्टेट प्रतियोगिताएं आयोजित करायी गयी है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 100 से अधिक खिलाड़ी अभ्यास करने यहां आते हैं। पूरे राज्य में लखनऊ व मेरठ में ही सभी प्रकार के आर्म्स से अभ्यास करने की व्यवस्था है।
उन्होंने कहा कि इससे पूर्व मेरठ व आसपास के खिलाड़ियों को दिल्ली अभ्यास के लिए जाना पड़ता था लेकिन अब सोफीपुर शूटिंग रेंज में ही राज्य व अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ी यहां अभ्यास के लिए आते है। उन्होंने कहा कि यह एक कम्पलीट शूटिंग रेंज है। सोफीपुर शूटिंग रेंज का संचालन यूपी स्टेट राईफल एसोसिएशन की अनुमति पर द्रोणाचार्य शूटिंग क्लब कर रहा है। वह उसकी प्रबंध कार्यकारिणी के सदस्य है।
इस अवसर पर एडीएम सिटी अजय तिवारी, एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts