- दीपक भाटिया

फैशन में हर चीज़ आपकी स्टाइल पर डिपेंड करती है। किस ड्रेस को आप कैसे कैरी कर रही हैं, वो सबसे महत्वपूर्ण होता है। अब जैसे जीन्स की बात ही ले लीजिए। जी हां, जीन्स तो हर कोई पहनता है। लेकिन आपने उसे किस तरह से पहना है और वो आप पर कैसी दिख रही है, ये मायने रखता है। अगर हम कहें कि बॉडी टाइप के अनुसार सही जीन्स भी आपके लुक को एकदम बदल देती है।
ऐसे पहनें जीन्स की बोरिंग न लगे
बिलकुल हमने आपको पहले भी कहा है कि जो भी पहनें ऐसा हो जो आप पर खिले। कहने को तो बहुत सारी लड़कियां और औरतें जीन्स पहनती हैं। लेकिन कुछ इतने अलग अंदाज़ में जीन्स कैरी करती हैं कि बस नज़र ठहर जाती है। अगर आपको जीन्स पहनने का शौक है तो इस शौक को और इंटरेस्टिंग बनाइये। इसके बाद ही आप उन जीन्स को पहनना शुरू करें जो आपकी बॉडी टाइप से मैच करे। इससे आपका लुक बोरिंग नहीं लगेगा।
बॉडी टाइप के हिसाब से कलर भी चुनें
क्या आप एक जैसे जीन्स के कलर पहनकर बोर नहीं होती। वैसे बॉडी टाइप के अलावा जीन्स के कलर के साथ भी आपको एक्सपेरिमेंट करना चाहिए। क्योंकि ज़्यादातर डेनिम में दो कलर्स को ही चुनती हैं। डार्क के सभी शेड्स से लाइट के सभी शेड्स। हम रंगों पर ज़ोर इसलिए डाल रहे हैं क्योंकि कुछ बॉडी टाइप पर डार्क कलर अच्छा लगता है तो कुछ पर लाइट। अगर थोड़ी हैवी बॉडी टाइप पर मतलब पीयर शेप पर डार्क कलर पहने जाएं तो ज़्यादा अच्छे लगेंगे। लीन बॉडी पर लाइट शेड अच्छे लगते हैं।
कलरफुल डेनिम ट्राय करने में मत हिचकिये
यही तो कहना चाहते हैं हम कि नया ट्राय करने में मत हिचकिये। कलरफुल डेनिम आपके लुक में चार चांद लगा सकती है। सिर्फ ब्लू ही क्यों, ग्रीन, ब्राउन, रेड, येलो और जितने भी कलर आप ट्राय करना चाहती हैं कर सकती हैं। कलरफुल डेनिम के साथ कितने भी सिम्पल टॉप हों अच्छे लगते हैं। कलरफुल डेनिम को बदलकर भी पहना जा सकता है।
पैटर्न्स जीन्स को हर बॉडी टाइप पर पहना जा सकता है
यदि आप थोड़ी क्रिएटिव हैं तो आपको पैटर्न्स जीन्स पहननी चाहिए। अपनी सारी सृजनात्मकता आप पैटर्न्स जीन्स पर दिखा सकती हैं। साधारण जीन्स के मुकाबले पैटर्न्स जीन्स ज़्यादा स्टाइलिश दिखती है। लेकिन इसे कम उम्र की लड़कियों को या कॉलेज गर्ल्स को पहनना चाहिए। अधिक उम्र की महिलाओं पर ये अच्छे नहीं लगते हैं।
एप्पल बॉडी शेप पर जंचेगी बूट अप जीन्स
जी हां आपका एप्पल बॉडी शेप है तो आप बूट अप जीन्स पहनिए। बूट अप जीन्स में आपका लुक बिलकुल सही नज़र आएगा। बूट अप जीन्स आपके चौड़े कंधे और पतली कमर में एक संतुलन स्थापित करेगी। एप्पल बॉडी पर बूट अप जीन्स एक मैजिक क्रिएट करेगी और आप लंबी भी दिखेंगी।
लीन बॉडी शेप के लिए सही है बॉयफ्रेंड जीन्स
सोचिए मत अगर आपकी लीन बॉडी है तो आप बॉयफ्रेंड जीन्स पहन सकती हैं। लीन बॉडी के साथ आपकी हाइट भी कम है तो बॉयफ्रेंड जीन्स आपके लिए सही ऑप्शन है। लेकिन आपका वेट बहुत ज़्यादा है तो बॉयफ्रेंड जीन्स कभी ट्राय न करें।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts