मुंबई। मीरा नायर की वेब सीरीज 'द सूटेबल बॉय' में तान्या मानिकतला ने अपने अभिनय और खूबसूरती से सबका ध्यान खींचा और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया के प्रतिभागियों में से एक के रूप में चुने जाने से लेकर संतोष सिवन की 'मुंबईकर', आगामी ओटीटी एंथोलॉजी 'फील्स लाइक इश्क' और वेब सीरीज 'चुटजपाह' में भूमिकाएं हासिल करने तक, तान्या मानिकतला के अभिनय में बहुत कुछ दमखम है।
हालांकि, अभिनेत्री ने आपको यह कहते हुए आश्चर्यचकित कर दिया कि उसने अपने पहले शो 'फ्लेम्स' के बाद एक समय पर अभिनय छोड़ने का फैसला कर लिया था।
उन्होंने कहा "यह मेरे लिए खुद अवास्तविक लगता है कि मैंने वास्तव में कुछ भी होने की उम्मीद नहीं की थी। इसलिए, मेरे करियर के इस चरण में, बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया हो रहा है और मुझे उन 10 प्रतिभागियों में से एक के रूप में चुना जा रहा है जहां मुझे बातचीत करने का मौका मिलेगा और अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा सलाह मिलेगी! मैं भाग्यशाली महसूस करती हूं और मुझे लगता है कि मैं चमत्कारों में ज्यादा विश्वास करती हूं।"
अभिनेत्री ने साझा किया "यही वह समय था जब मैंने खुद पर संदेह करना शुरू कर दिया और अभिनय छोड़ने के बारे में सोचा। मुझे लगता है कि किसी भी उभरते अभिनेता या कलाकार के लिए, आत्म-संदेह एक बड़ा मुद्दा हो सकता है जो सभी आत्मविश्वास और दृढ़ विश्वास को तोड़ सकता है। आपको लगता है कि आपका सपना टूट गया है। लोग कर सकते हैं अपने चेहरे पर कठोर रहें जब वे आपको एक ऑडिशन में अस्वीकार करते हैं । मैं शिकायत नहीं कर रही हूं, लेकिन मैं कह रही हूं कि मैं युवा थी, भोली थी, अभी भी कॉलेज में थी और इसके लिए तैयार नहीं थी।"
कुछ समय के लिए, उन्होंने पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किया, एक विज्ञापन एजेंसी में एक कॉपीराइटर के रूप में नौकरी की और अभिनय में बड़ा करने के अपने सपने को छोड़ दिया।
तान्या ने कहा "मैं अपने दोस्त की आभारी रहूंगी जिसने मुझे 'द सूटेबल बॉय' के ऑडिशन के लिए जाने के लिए प्रेरित किया और शुरू में ऑडिशन के बाद मुझे चयन कॉल मिलने की उम्मीद नहीं थी। बल्कि मैं उच्च अध्ययन के लिए मेलबर्न जाने के लिए तैयार थी। मेलबर्न जाने से पंद्रह दिन पहले, मुझे बताया गया था कि मीरा (नायर) दी अंतिम ऑडिशन देना चाहती है और वह दिल्ली आ रही है। "
उन्होंने हस्ताक्षर किए "आखिरकार, मुझे वह भूमिका मिली और मीरा दी ने मुझे उस आत्मविश्वास को बनाने में मदद की जो मैंने पहले सभी अस्वीकृति के कारण खो दिया था। उन्हेंने मुझे विश्वास दिलाया कि अगर मुझे खुद पर विश्वास है, अगर मेरा कोई सपना है और उस पर काम करना है, तो कोई नहीं है जिस तरह से मैं इसे हासिल नहीं करूंगी। " 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts