गाजियाबाद। लोनी, मुरादनगर, भोजपुर, रजापुर चारों ब्लॉकों में सुबह 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक शत प्रतिशत शांति पूर्वक मतदान हुआ है। भोजपुर ब्लॉक और रजापुर ब्लॉक में बीजेपी के दोनों प्रत्याशी निर्विरोध घोषित किए गए हैं। इस प्रकार गाजियाबाद के चारों ब्लॉक में प्रमुख की सीट पर बीजेपी का कब्जा हुआ।
गाजियाबाद के चारों ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख की सीट बीजेपी के खाते में गई हैं। इनमें से लोनी में कुल 74 वोटर थे। जिनमें से बीजेपी की प्रत्याशी वंदना को कुल 43 वोट मिले। जबकि निर्दलीय प्रत्याशी को 31 वोट हासिल हुए। यानी 6 वोटों से बीजेपी की प्रत्याशी विजयी घोषित हुई। उधर मुरादनगर ब्लॉक में कुल 71 वोट थे। जिनमें से एक वोट कैंसिल हो गया। उसके बाद बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर रही यानी दोनों को 35--35 वोट मिले। इसलिए प्रशासन ने पर्ची डालने का फैसला लिया और दोनों की पर्ची डाली गई। उसमें बीजेपी के प्रत्याशी राजीव त्यागी विजयी घोषित हुए। इसके अलावा भोजपुर ब्लॉक में एक बीजेपी के प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल किया था। उनके सामने एक निर्दलीय प्रत्याशी ने पर्चा भरा था। नाम वापसी के दिन निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना नाम वापस लिया जिसके बाद बीजेपी के प्रत्याशी सुचेता को निर्विरोध विजयी घोषित कर दिया गया। इसके अलावा राजापुर ब्लॉक में भी बीजेपी की प्रत्याशी मीनू चौधरी के सामने एक निर्दलीय पर्चा भरा गया था जिसके दस्तावेजों में कमी पाई गई तो उसे रद्द किया गया इसलिए बीजेपी की प्रत्याशी मीनू चौधरी को ही विजयी घोषित किया गया। इस तरह से गाजियाबाद के चारों ब्लॉक में ब्लाक प्रमुख सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है।
हालांकि मुरादनगर सीट पर दोनों प्रत्याशियों को बराबर वोट मिलने के बाद दोनों पक्ष के लोगों ने ही जमकर हंगामा किया। उधर प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थिति पर काबू पाया और दोनों के बीच पर्ची डालने का निर्णय लिया। जिसमें बीजेपी के प्रत्याशी की पर्ची निकली और उन्हें विजयी घोषित किया गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts