युवाओं ने मशीनों पर जम कर बहाया पसीनी, संचालकों के चेहरे पर दिखी चमक  


मेरठ। मेरठ में कोरोनां सक्रमण के कम होते मामलों के बीच  सोमवार से मल्टीप्लेक्स, सिनेमा घर, जिम और स्टेडियम को खोलने के निर्देश के साथ ही सोमवार सुबह से ही जिम सेंटरों पर साफ.सफाई शुरू हो गई और कोविड.19 के नियमों के तहत सेंटर सुबह खोले गए। स्टेडियम में छूने वाले खेल प्रतिबंधित अभी प्रतिबंधित रहेंगे। खिलाड़ी आज से स्वयं अभ्यास में जुट गए। वहीं, जिम में सैनिटाइजेशन, शारीरिक दूरी, थर्मल स्कैनिंग आदि की पूरी व्यवस्था की गई है। 
बता दें, जिले में करीब 500 जिम सेंटर हैं। पिछले साल से इन जिम का कारोबार ठप था। संक्रमण की दूसरी लहर के भयावह होने पर दोबारा गतिविधियां बंद थीं। जिम संचालक व ट्रेनर सरकार से लगातार इन्हें खोलने की मांग कर रहे थे। अब दोबारा से स्थिति सामान्य होने पर जिम संचालकों ने राहत की सांस ली है। शास्त्रीनगर स्थित 21 सेंचुरी जिम संचालक ने बताया कि जिम का पूरा स्टाफ कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवा चुका है। एक बार में 10 से 12 लोगों को ही बुलाया जाएगा। एक बैच के लिए 70 मिनट का टाइम निर्धारित रहेगा और हर बैच के बाद जिम पूरी तरह सैनिटाइजेशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शारीरिक दूरी के मानकों के चलते फिटनेस लवर्स ने जिम से दूरी बनाई रखी। मशीनें इस्तेमाल होने से जंग खाने लगी थी।
 उम्मीद है कि जिम खुलने से संचालकों के साथ ट्रेनरों को फिर से रोजगार मिलेगा।जिम में सैनिटाइज के साथ मशीनों को भी ठीक कराया जा रहा है। केवल टीका लगवा चुके कर्मचारियों को ही प्राथमिकता दे रहे हैं। टीका लगवा चुके ग्राहकों को विशेष छूट देने की योजना है। जिम करने वाले सभी लोगों को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जिम खुलने की सूचना दे दी है। सरकार की गाइडलाइन से भी अवगत कराया गया है, ताकि किसी को संक्रमण का खतरा न हो। 
  पीवीएस व शार्पिक्स माल रहे सूने  
 सोमवार को सिनेमा हाल के खुलने से काफी संख्या में दर्शक पीवीएस माल  पहुंचे। लेकिन शो न चलने कारण उन्हें निराश होना पडा। यही हाल शार्पिक्स माल का रहा । जहां एक भी शो किसी भी फिल्म का नहीं चला। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts