नई दिल्ली। देश के शीर्ष रैपर्स में शामिल होने के बावजूद बादशाह जोर देकर कहते हैं कि वह स्टारडम के लिए काम नहीं करते। वह कहते हैं, इसी वजह से स्टारडम खोने का डर उन्हें कभी परेशान क्यों नहीं करता। बादशाह ने दावा किया, "मैं स्टारडम के लिए काम नहीं करता। मैं उस संगीत के लिए काम करता हूं जो मेरी रगों में है। मुझे पता है कि मैं इसे कभी नहीं खोऊंगा। यह मेरे लिए भगवान का उपहार है।"
उनके मुताबिक जीवन एक क्रूज की तरह है । पिछले कुछ सालों में उनके चार्टबस्टर्स में 'मर्सी', 'पागल', 'डीजे वाले बाबू', 'अभी तो पार्टी शुरू हुई है', 'कर गई चुल', 'शी मूव इट लाइक', 'वखरा स्वैग' शामिल हैं। 'गर्मी' और 'गेंदा फूल', के रूप में ये सिलसिला अभी तक जारी है। वह 2017, 2018 और 2019 में फोर्ब्स इंडिया के सेलिब्रिटी 100 में भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली हस्तियों में से एक के रूप में नजर आए। साहित्यिक चोरी के आरोपों और नकली विचारों की खरीद के विवाद, जिसने पिछले साल उन्हें परेशान किया था, उसको भी उन्होंने भुला दिया।
36 साल की उम्र में, संगीतकार जिन्होंने 2006 में माफिया मुंडीर समूह के साथ शुरूआत की, केवल अपने प्रशंसक आधार को बढ़ते हुए देख रहे हैं।
बादशाह का असली नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया है, उनके बारे में बात करते हुए उन्हें लगता है कि वे गेमचेंजर रहे हैं। राजनयिक रूप से उन सभी को 'टाईड-टर्नर' के रूप में टैग करते हैं। वो कहते हैं, "मेरे सभी ट्रैक अलग-अलग तरीकों से टाईड-टर्नर रहे हैं - 'सैटरडे सैटरडे' और 'अभी तो पार्टी शुरू हुई है' से बॉलीवुड में 'डीजे वाले बाबू' तक से मेरा परिचय था । मेरा मानना है कि पॉप संगीत के मानकों को बदल दिया गया है। दुनिया भर में वायरल हुए 'पागल है '' से लेकर 'गेंदा फूल' तक जो दुनिया को भारतीय रंगों और ध्वनियों का इतना मजबूत प्रतिनिधि था, इस वजह से मुझे अपने काम पर हमेशा गर्व रहेगा।"
उन्होंने कहा मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना जारी रखूंगा और भारतीय दर्शकों के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑडियो-विजुअल अनुभव पेश करूंगा।"

No comments:

Post a Comment

Popular Posts