मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को किया सतर्क

लखनऊ ।उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर न्यूनतम स्थिति में आ गई है। 72 जिलों में संक्रमण के नए केस इकाई अंकों में आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2 लाख 67 हजार 658 कोविड टेस्ट किए गए जबकि पॉजिटिविटी दर 0.06% रही। इसी अवधि में संक्रमण के 163 नए मामले आये हैं, जबकि 260 मरीज उपचारित होकर स्वस्थ हुए हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को टीम-9 के साथ बैठक की और दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी विभागों में सेवारत स्थायी व अस्थायी कार्मिकों के सभी देयकों का तत्काल भुगतान किया जाए। कार्मिकों के वेतन आदि से संबंधित भुगतान की फाइल कतई लंबित न रहे। कोविड काल में जिन सरकारी अथवा अधिग्रहीत निजी चिकित्सा संस्थानों ने सहयोग किया है, उनसे संबंधित सभी भुगतान प्राथमिकता से की जाए। चिकित्सकों व नर्सों जैसे हेल्थवर्कर अथवा फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर के देयकों व मृतक आश्रित लाभ आदि के प्रकरण का तुरंत निराकरण किया जाए।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि डिफेंस कॉरिडोर से जुड़े कार्यों को तेजी से पूरा किया जाए। रक्षा क्षेत्र की विश्व की अनेक बड़ी कम्पनियों की ओर से बड़े निवेश का प्रस्ताव मिला है। जल्द ही डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड का शिलान्यास किया जाना है। 'मेक इन इंडिया' के संकल्प को पूरा करने वाला यह कॉरिडोर देश को रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने में सहायक सिद्ध होगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts