अलीगढ़। जिले में मैग्नेटिक मैन मिलने का मामला प्रकाश में आया है जिसके शरीर पर सिक्के, चम्मच, रिंच कहें तो लोहे की वस्तुएं चिपक रही हैं। इस तरह की घटना जब इगलास इलाके के निवासी उदयवीर सिंह के साथ हुई, तो वह घबरा गये। इसके बाद उन्‍होंने मलखान सिंह जिला अस्पताल की इमरजेंसी पर तैनात डॉक्टर से संपर्क साधा, वहां डॉक्टर ने भी प्रैक्टिकल करके देखा तो यहां सभी चीजें शरीर पर चिपकने लगींं
इसके बाद व्यक्ति इस बात से और भी परेशान होने लगा तो उसने जिले के सीएमओ से संपर्क साधा। वहीं, सीएमओ ने व्यक्ति को एसी में बैठाने के तत्पश्चात एक्सपेरिमेंट किया तो सिक्के व लोहे की चीजें नहीं चिपकी,जिस पर सीएमओ का कहना है कि फिलहाल गर्मी तेज पड़ रही है। शरीर पर पसीना आने के कारण इस तरह की घटना घटित हो रही है,क्योंकि पसीना चिपचिपा होता है।
ये है पूरा मामला
इगलास इलाके के निवासी उदयवीर सिंह प्राइवेट जॉब करते हैं। जिन्होंने अप्रैल 2021 के फर्स्‍ट वीक में (कोवैक्सीन) लगवाई थी। जिसकी दूसरी डोज भी समयानुसार लगवा ली थी। हालांकि उन्हें कोई भी किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई है। उदयवीर का कहना है कि उन्हें जब पता चला कि कुछ जगह से वैक्सीनेशन कराने के बाद लोगों के शरीर में मैग्नेटिक पावर देखने को मिल रही है, तो मैंने भी अपने शरीर पर सिक्के व अन्य चीजें चिपका कर देखीं तो वह चिपक रही थीं। इसको देखकर हैरान रह गया और मलखान सिंह जिला अस्पताल में इमरजेंसी पर तैनात डॉक्टर रंजन के पास पहुंचा। जिला अस्पताल में भी प्रैक्टिकल तौर पर वही चीजें दोहराई गईं, यह सब देख कर डॉक्टर रंजन भी हैरान रह गए। उदयवीर का मन यहां और भी ज्यादा विचलित होने लगा और अपने साथी के माध्यम से मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भानु प्रताप सिंह कल्याणी से संपर्क किया। इसके बाद सीएमओ ने अपने चेंबर में उदयवीर सिंह को एसी में बिठाकर प्रैक्टिकल किया तो मैग्नेटिक पावर नाम मात्र नजर आई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts