पंजाब की एथलीट ने डिसकस थ्रो में बनाया नया नेशनल रिकार्ड


  मेरठ।  मेरठ के खिलाडी खुद तो बलंदिया छू रहे है। वही दूसरी ओर मेरठ के कोच भी खिलाडियों को चमकाने में कोई कसर नहीं छोड रहे है। टोकियो में आयोजित होने वाले ओलपिंक खेलो से पटियाला में आयोजित ग्रां प्री एथलेटिक प्रतियोगिता में साई मेें मेरठ की कोच राखी त्यागी से प्रशिक्षण ले रही पंजाब की कमल प्रीत कौर ने डिसकस थ्रो में पुराने रिकार्ड 65.06 को तोडते हुए प्रतियोगिता में 66.59 मीटर का नया नेशनल रिकार्ड बनाते हुए ओलपिंक के लिये क्वालिफाई कर लिया है। कमलप्रीत कौर की इस नये रिकार्ड में मेरठ की साई में कोच राखी त्यागी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
  ओलपिंक से पूर्व पंजाब के पटियाला में खिलाडियों का कैंप चल रहा है। पंजाब के बादल मे आयोजित ग्राप्री एथलेटिक प्रतियोगिता में कमल प्रीत कौर ने राखी त्यागी से टिप्स लेते हुए प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।उन्होंने अन्य प्रतियोगी को पछाडते हुए 66.59 मीटर डिस्कस थ्रो फेंक कर नया नेशनल रिकार्ड स्थापित किया । इससे पूर्व यह रिकार्ड 65.06 मीटर था। नया रिकार्ड को बनाते हुए कमल प्रीत कौर ने टोकियो ओलपिंक के लिये अपनी जगह बना ली।
  पटियाला से फोन पर बात करते हुए असौडा हाऊस निवासी राखी त्यागी ने बताया वह बतौर 2012 से साई की कोच के रूप मे  सेवा दे रही हू। वर्तमान में उनकी पोस्टिंग दिल्ली में है। टोकियो ओलपिंक के लिये खिलाडियों की तैयारी के  लिये वह पटियाल गयी हुई है। उन्होंने बताया कमल  प्रीत कौर को वह पिछले कई साल से प्रशिक्षित कर रही है। उनका अब सपना पूरा है। वही असाौडा हाऊस निवासी चंदन वत्स ने अपनी बहन की मेहन पर काफी खुशी जाहिर की है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts