वाट्सएप नंबर जारी कर किया जाएगा भ्रष्टाचार पर वार 


मेरठ। जिले के नये कप्तान प्रभाकर चौधरी ने बुधवार को मेरठ आकर अपना कार्यभार संभाल लिया है। इस मौके पर उन्हें गार्ड ऑफ आनर भी दिया गया। नये कप्तान ने कार्यभार ग्रहण करते ही अपनी प्राथमिकता को बताते हुए कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ पुलिसिंग की जाएगी। भ्रष्टाचार पर अंकुश और महिला अपराध को पूरी तरह से रोकना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।
2010 बैच के आईपीएस अफसर ने कहा भ्रष्टाचार रोकने के लिए  जिस तरह मुरादाबाद में हर जनपद में वाट्सएप नंबर जारी कर लोगों की समस्या सुनी गई। इसी तरह मेरठ में भी वाट्सएप नंबर जारी कर भ्रष्टाचार पर वार किया जाएगा। यानि कोई भी पीडि़त उक्त वाट्सएप नंबर पर पुलिसकॢमयों की वसूली की शिकायत दर्ज करा सकता है।
 बतादें नये कप्तान प्रभाकर चौधरी थाना प्रभारियों की तैनाती भी  अधीनस्थ अफसरों की कमेटी बनाकर करते हैं। ताकि कोई भी दागी पुलिसकर्मी को थाने की कमान न दी जाए। शिकायत मिलने के बाद भी उसी कमेटी से जांच कराने के बाद कार्रवाई की जाती है। मेरठ में भी प्रभाकर चौधरी इसी फार्मूले को लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता से पुलिस बल को काम करना होगा।
प्रभाकर चौधरी ने बताया कि उनका पूरा फोकस अपराध कंट्रोल पर रहता है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी बलिया, बुलंदशहर, कानुपर और सोनभ्रद में एसपी रह चुके हैं। वाराणसी और मुरादाबाद में बतौर एसएसपी नियुक्ति हुई थी। उन्होंने बताया कि उनकी पहली क्राइम मीटिंग में ही अधीनस्थों को काम का तरीका बता दिया जाता है। यानि उन्हें पहले काम से कोई सरोकार नहीं है। उनका तर्क है कि आने वाले समय में भ्रष्टाचार से परहेज करें। थाने में आने वाले हर पीडि़त को न्याय दिलाना उनकी पहली प्राथमिकता है। 
 थानेदारों में मची हलचल  
 अभी जिले के कई थानों में पूर्व कप्तान कई ऐसे थानेदारों को कमान मिली हुई है। जो उनके करीबी थे। अब उन्हें अपने को वहां से हटने का डर सता रहा है। क्योंकि प्रभाकर की कार्यशैली से  काफी थानेदार पूरी तरह अवगत है। कि  वह किस प्रकार से थानेदारों से काम लेते है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts