फिल्मों की रिलीज पर रोक से हाईकोर्ट का इनकार


नई दिल्ली (एजेंसी)। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। गुरुवार को सुनवाई के दौरान सुशांत सिंह के पिता की उस याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि उनके बेटे का नाम या उसकी पसंद को प्रस्तावित फिल्मों में इस्तेमाल करने से रोका जाए।
गौरतलब है कि सुशांत के जीवन पर आधारित आगामी या प्रस्तावित फिल्मों में ‘न्याय- द जस्टिस’, ‘आत्महत्या या हत्या: ए स्टार वाज लास्ट’, व ‘शशांक’ हैं। दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा रिलीज पर से रोक हटाने पर जाने-माने वकील एपी सिंह ने खुशी जताई है। दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति संजीव नरुला की पीठ ने पिछली तारीख पर सभी पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।
पिछली सुनवाई में न्यायमूर्ति मनोज कुमार ओहरी की पीठ ने फिल्मों के निर्माता और निर्देशकों को कहा कि जब तक अदालत का फैसला नहीं आता है तब तक फिल्म रिलीज न करें। अब फैसला आने के बाद फिल्में रिलीज की जा सकेंगी।
सुशांत के पिता ने याचिका दायर कर कहा था कि उनके बेटे का नाम या उसकी पसंद को प्रस्तावित फिल्मों में इस्तेमाल करने से रोका जाए। उन्होंने कहा था कि उन्हें अंदेशा है कि इस तरह की विभिन्न नाटक, फिल्में, वेब-सीरीज, किताबें, साक्षात्कार या अन्य सामग्री प्रकाशित हो सकती है, जो उनके बेटे या उनके परिवार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts