संजीव बालियान के भाई को बनाया विपक्ष का प्रत्याशी
ढाई साल के लिए सतेंद्र बालियान और ढाई साल के लिए तहसीन बानो अध्यक्ष होंगी

मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में  उस समय नया मोड आ गया, जब केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान के भाई सतेन्द्र बालियान को विपक्ष ने अपना संयुक्त रूप से प्रत्याशी घोषित कर दिया, जबकि भाजपा ने पहले से ही डॉ. वीरपाल निर्वाल को प्रत्याशी घोषित कर रखा है।
वार्ड 18 से जिला पंचायत सदस्य सतेन्द्र बालियान निर्वाचित हुए हैं और आज ही उन्होंने सिसौली में भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत की मौजूदगी में भाकियू की सदस्यता ली है। इसके पश्चात विपक्ष ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।यह भी तय हुआ है कि सतेन्द्र बालियान विजयी होने पर ढाई वर्ष के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष रहेंगे, जबकि अगले ढाई वर्ष के लिए आजाद समाज पार्टी की जिला पंचायत सदस्य तहसीन बानो पत्नी सईदुज्जमा जिला पंचायत अध्यक्ष होंगी। इस घटनाक्रम से राजनीतिक हलकों में हलचल मच गयी है और भाजपा को भी विपक्ष की रणनीति का तोड़ निकालने के लिए फिर से अपनी रणनीति बनानी होगी, क्योंकि केन्द्रीय मंत्री व सांसद डा. संजीव बालियान के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा का प्रश्र है, जिसके वे प्रभारी भी हैं।
 इस अप्रत्याशित घटनाक्रम में वार्ड 18 से जिला पंचायत सदस्य सतेंद्र बालियान (केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के तहेरे भाई) सिसौली में पहुंचकर भाकियू में शामिल हो गए हैं। सिसौली में सर्वसमाज की एक पंचायत आयोजित की गयी, पंचायत में भाकियू अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत की मौजूदगी में सतेंद्र बालियान को जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी घोषित किया गया है, जिसमें जिला पंचायत के 21 सदस्यों ने हिस्सा लिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts