देहरादून । सीबीएसई की तर्ज पर उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं भी रद कर दी गई हैं। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए परीक्षाएं रद करने के दिशा-निर्देश सीएम रावत ने जारी किए।
उत्तराखंड बोर्ड के करीब 1.22 लाख छात्र-छात्राओं के लिए 12वीं की परीक्षा रद हो गई है। सीबीएसई को लेकर लिए गए इस फैसले के बाद ये कदम उठाया गया।
एमपी बोर्ड ने भी रद की गई 12वीं की परीक्षा
मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा रद कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके निर्देश दिए हैं। शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने 12वीं बोर्ड परीक्षा से संबंध में अंतिम फैसला लेने के लिए बुधवार को बैठक बुलाई थी। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सहमति और निर्देशानुसार, परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 12 वीं बोर्ड के रिजल्ट किस प्रकार आएंगे इसके लिए मंत्रियों का एक समूह बना दिया गया है जो विशेषज्ञों से बात कर रिजल्ट का तरीका तय करेगा।
गुजरात बोर्ड ने भी लिया रद करने का फैसला
गुजरात बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षा रद कर दी है। गुजरात सरकार ने बुधवार को 12वीं की परीक्षा रद करने का आदेश जारी किया। इससे पहले गुजरात कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें परीक्षा को रद करने पर आम सहमति बनी। कैबिनेट बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए हालात अभी भी ऐसे नहीं हैं कि बच्चों की सेहत को खतरे में डालने का जोख‍िम उठाया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts