मेरठ। मवाना रोड स्थित शांति निकेतन विद्यापीठ में शनिवार को आनलाइन एंटी टरेरिज्म डे का आयोजन किया। जिसका मकसद आंतकवाद के समाज विरोधी कार्याे से बच्चों व समाज केा अवगत कराना था। 
 इस दौरान  बच्चों ने  करोना काल में भी घर पर रहकर अपने टैलेंट को पेंटिंग, कविता पाठ,स्लोगन लेखन, कविता लेखन, विडियो आदि के द्वारा सभी को सामाजिक जागरूकता का संदेश दिया। हमें बिना भय के कार्य करना चाहिए और स्वयं को जीवन की विषम परिस्थितियों के अनुकूल बनाना चाहिए। शिक्षकों ने बताया कि बच्चों को शिक्षा के साथ साथ व्यावहारिक ज्ञान की शिक्षा भी देनी चाहिए जिससे उनमे एक अच्छे चरित्र का निर्माण हो सके। 
इस अवसर पर निदेशक विशाल जैन ने बताया किआतंकवाद को रोकने की दिशा में शांति और मानवता का संदेश फैलाना, लोगों के बीच एकता को बढ़ावा देने जैसे संदेशो का प्रसार,शिक्षा और प्रशिक्षण आदि के माध्यम से इस समस्या से मुक्ति मिल सकती है।
शिक्षकों द्वारा दिए गए इस संदेश द्वारा सभी को जागरूक किया। व सभी को शिक्षित व सुरक्षित समाज बनाए रखने का भी संदेश दिया व उनके
छायाचित्र व्हाटऐप पर  प्रेषित कर अपनी अद्भुद क्षमता  व योग्यता का परिचय दिया । कविता कुशवाहा ,स्वाति , सीमा पांडे, अंकुर, सुमित भारद्वाज ,डॉक्टर शालिनी त्यागी आदि शिक्षकों का विशेष योगदान रहा।
 विद्यालय के निदेशक डॉ विशाल जैन  एवं प्रधानाचार्या  विभा गुप्ता ने बताया किआतंकवाद को रोकने की दिशा में शांति और मानवता का संदेश फैलाना, लोगों के बीच एकता को बढ़ावा देने जैसे संदेशो का प्रसार,शिक्षा और प्रशिक्षण आदि के माध्यम से इस समस्या से मुक्ति मिल सकती है। समाज को शिक्षित व सुरक्षित रखने का संदेश देते हुए सभी का उत्साहवर्धन किया।                  


No comments:

Post a Comment

Popular Posts