दूसरे दिन भी टीका लगवाने के  लिये रही भीड 


मेरठ। कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार को कम करने के लिये सारकार की ओर से 45 सााल से अधिक लोगों के कोविड का टीका लगवाने के फैसले का असर जिले में दिखाई दे रहा है। जहां पहले दिन 11432 लोगो ने टीकाकरण कराया। वहीं जिले के 101 केन्द्रों पर दूसरे दिन भी  टीका लगवाने वालों की भीड लगी रही। समाज के सभी समुदायों में टीका लगवाने का जोश दिखाई दे रहा हे। इससे स्वास्थ्य विभाग के चेहरे पर चमक दिखाई दे रही है। 

  बता दें गुरूवार से मेरठ समेत प्रदेश के जिलो मेें 45 साल से अधिक उम्र के लाोगों को कोवैक्सीन व कोविशील्ड टीककरण अभियान आंरभ किया गया। पहले दिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से बनाये गये 101 केन्दा्रे पर 11432 लोगो ने टीकाकरण कराया। वही अभियान के दूसरे दिन भी सभी केन्द्रों पर सुबह 5 बजे से भीड लगनी आरंभ हो गयी। शाम पांच बजे तक टीकाकरण कराने वालों की भीड लगी रही। टीकाकरण का निरीक्षण करने के लिये मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डा अखिलेश मोहन , मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा अशोक तालियान व जिला सर्विलांस अधिकारी डा प्रवीण  गौतम ने केन्दा्रें का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने टीकाकरण कर रहे लोगों को दिशा निद्र्रेश दिये। 

 जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा प्रवीण गौतम ने बताया जिले में दूसरे दिन 10 हजार से अधिक लोगों का टीकाकारण किया । उन्होने लोगो से अपील की है। कोरोना का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिये अपने व दूसरो को बचाने के लिये घर से बाहर निकलते समय मास्क व सामाजिक दूरी बनाए रखे। भीडभाड इलाके में जाने से बचे। दूसरो को भी इसके लिये प्रेरित करे। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts