बिजनौर। मुरादाबाद रेंज के डीआइजी शलभ माथुर के निर्देश पर मुरादाबाद से आई टीम को बुधवार रात नजीबाबाद थाना क्षेत्र के कोटद्वार बॉर्डर पर स्थित जाफराबाद चौकी पर वाहनों से वसूली होते हुई मिली। इस मामले में चौकी इंचार्ज, हेड कांस्टेबल, सिपाही और तीन प्राइवेट व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चौकी इंचार्ज समेत चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। कोतवाल और पूरी चौकी को निलंबित कर दिया गया है।
टीम को देखकर दो पुलिसकर्मी जंगल में  फरार
डीआइजी शलभ माथुर ने वसूली की शिकायत पर बुधवार रात निरीक्षक राहुल कुमार के नेतृत्व में एक टीम जाफराबाद पुलिस चौकी पर भेजा। जांच के दौरान नजीबाबाद की ओर से जाने वाले एक वाहन से वसूली करते हुए पकड़ लिया। मौके पर तीन प्राइवेट लोगों को दबोच लिया गया। टीम को देखकर दो पुलिसकर्मी वर्दी में ही जंगल में फरार हो गए। चौकी इंचार्ज रामेश्वर चौकी पर बैठे हुए मिले। मौके से चौकी इंचार्ज रामेश्वर और तीन प्राइवेट लोगों हिरासत में ले लिया।
इनके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
इस प्रकरण में मुरादाबाद से आए टीम के प्रभारी निरीक्षक राहुल कुमार की ओर से चौकी इंचार्ज रामेशवर, हेड कांस्टेबल जफरुद्दीन और सिपाही आशीष कुमार, प्राइवेट व्यक्ति सचिन शर्मा, साकिर निवासी जाब्तागंज व हर्षवर्धन निवासी सलामाबाद शहर कोतवाली के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चौकी इंचार्ज और तीनों अन्य व्यक्ति हिरासत में हैं। दो पुलिसकर्मी फरार है। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने नजीबाबाद कोतवाल सत्यप्रकाश सिंह और जाफराबाद चौकी इंचार्ज, हेड कांस्टेबल और सिपाही को निलंबित कर दिया है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts