कोरेाना की दूसरी लहर में भी संक्रमितों के घर शुद्ध सात्विक भोजन पहुंचाने का जिम्मा लिया

- जिन कोरोना संक्रमितों के घर के सदस्य खाना बनाने में असमर्थ हैं उनके घर पहुंचाया जायेगा भोजन

मेरठ। पिछले वर्ष मेरठ महानगर में जब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही थी उसी दौरान कोरोना संक्रमण से पीड़ित अनेक परिवार भोजन के संकट का सामना कर रहे थे। ऐसे में आईआईएमटी समूह के चेयरमैन  योगेश मोहन गुप्ता की प्रेरणा और मार्गदर्शन में विवि ने सामाजिक सरोकार के तहत मेरठ नगरीय तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के अन्र्तगत कोविड-19 पाॅजिटिव या होम आईसोलेशन में रह रहे परिवार को शुद्ध सात्विक पहुंचाने का जिम्मा लिया था। कोई भी परिवार जो कोरोना संक्रमण से ग्रसित था और उसके परिवार के सदस्य खाना बनाने में असमर्थ थे, उनके बारे में सूचना मिलते ही उनके घर पर परिवार के सदस्यों की संख्या के मुताबिक आवश्यकता अनुुसार भोजन पहुुंचाया गया। अनेकों परिवार ने आईआईएमटी विश्वविद्यालय द्वारा किये जा रहे इस सेवा कार्य का लाभ प्राप्त किया। इस वर्ष कोेरोना की दूसरी लहर में भी काफी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण से ग्रसित हो रहे हैं। देेखने में आ रहा है कि पूरा परिवार कोरोना के प्रभावित हो रहा है। ऐसे में आईआईएमटी समूह ने कोरेाना की दूसरी लहर में भी संक्रमितों के घर शुद्ध सात्विक भोजन पहुंचाने का जिम्मा लिया है।

आईआईएमटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहन गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर में अनेक परिवार खुद के लिये भोजन तैयार करने में भी असमर्थ हो गये हैं। ऐसे लोगों की सहायता करने के उद्देश्य से आईआईएमटी विश्वविद्यालय द्वारा निःशुल्क भोजन सेवा पुनः शुरू की गयी है। सुबह दस बजे तक फोन पर बुकिंग कराने वाले कोरोना संक्रमितों को दोपहर एक बजे तक दो समय का शुद्ध एवं सात्विक भोजन उनके घर तक पहुंचाया जायेगा। भोजन की बुकिंग कराने के लिये डा.एके चैहान से मोबाइल नंबर 9458638065 पर संपर्क किया जा सकता है।
आईआईएमटी समूह के प्रबंध निदेशक  मयंक अग्रवाल ने बताया कि पिछले वर्ष की भांति यह निःशुल्क भोजन सेवा मेरठ और ग्रेटर नोएडा के नगरीय क्षेत्र में उपलब्ध करायी जा रही है। किसी भी जरूरतमंद मरीज या उनके परिजन को भोजन संबंधी कोई कष्ट न हो और हमारी सेवा एवं सभी की शुभकामनाओं से मरीज शीघ्र स्वास्थ्य लाभ ले सके यही हमारा प्रयास है।
कोरोना संक्रमितों को निःशुल्क मिलेगा आयुर्वेदिक काढ़ा
आईआईएमटी आयुर्वेदिक संस्थान ने कोरोना से मुकाबला करने 14 खास जड़ी-बूटियों को मिलाकर ऋषि आयुर्वेदिक काढ़ा तैयार किया है। इस आयुर्वेदिक काढ़े का सेवन करने से कोरोना संक्रमित को जल्द स्वस्थ होने में मदद मिलती है। कोरोना संक्रमितों को ऋषि आयुर्वेदिक काढ़ा निःशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है। यदि आपके परिवार में कोई व्यक्ति कोरोना से ग्रसित है तो आप आईआईएमटी यूनिवर्सिटी गंगानगर के मुख्य द्वार से ऋषि आयुर्वेदिक काढ़ा निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं।
--

No comments:

Post a Comment

Popular Posts