30 जून तक मान्य रहेंगी पुरानी चेक

 Meerut । बैंक ऑफ बड़ौदा (बॉब) में विजया और देना बैंक का विलय होने के बाद भी बैंक की पुरानी चेक मान्य रहेंगी।  पूर्व में विजया व देना बैंक के रहे खाताधारकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उनके पास उपलब्ध चेक बुक 30 जून तक मान्य रहेंगी। दरअसल, बॉब में जब विजया व देना बैंक का विलय हुआ था तभी से इस अफवाह का बाजार गर्म था कि विजया व देना बैंक के ग्राहकों की चेक आदि काम नहीं करेंगी। खाताधारकों में चर्चा थी कि एक अप्रैल 2021 से पुरानी चेक पूरी तरह प्रतिबंधित हो जाएंगी, मगर बॉब प्रबंधतंत्र ने स्पष्ट किया कि अभी तक विजया व देना बैंक के ग्राहकों के पास उपलब्ध चेक 30 जून तक मान्य रहेंगी। इसके साथ ही बैंक ग्राहकों को लेनदेन के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सवा दो करोड़ ग्राहकों को राहत : 

बता दें कि प्रदेशभर में बैंक ऑफ बड़ौदा के दो करोड़ 11 हजार, ई विजया के पांच लाख 60 हजार और ई-देना के तीन लाख 84 हजार सक्रिय खाताधारक हैं। विलय के बाद प्रदेश में बॉब के सक्रिय खाताधारकों की संख्या दो करोड़ 20 लाख हो गई हैं। चेक बुक को लेकर हो रही चर्चा पर बैंक के कारपोरेट ऑफिस द्वारा स्पष्ट किया गया कि सभी चेकें 30 जून 2021 तक मान्य रहेंगी।

मान्य तिथि तक काम करेंगे डेबिट कार्ड 

 डेबिट कार्ड को लेकर भी खाताधारकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। विजया व देना बैंक के डेबिट पर अंकित मान्य तिथि तक कार्ड काम करेंगे। कार्ड के एक्सपायरी होने पर नया डेबिट कार्ड बॉब की ओर से जारी किया जाएगा। विभाग द्वारा यह भी स्पष्ट किया गया कि बैंक ग्राहक विभिन्न डिजिटल चैनल जैसे मोबाइल बैकिंग, इंटरनेट बैकिंग, एटीएम व टोल फ्री नंबर के जरिए नई चेक हासिल कर सकते हैं।

'पुरानी सीटीएस चेक अभी काम कर रही हैं। इनके समाप्त होने के बाद बैंक ग्राहकों को बॉब की नई चेक प्राप्त होंगी। हम अपने ग्राहकों को चेक आदि के लिए विभिन्न माध्यमों से सूचित कर रहें। ग्राहकों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts