साइबर ज्वैलर्स को लगाया 15.81 लाख रुपए का चूना

 मेरठ। साइबर क्राइम पर अंकुश लगाना पुलिस के टेढी खीर साबित होता जा रहा है। आए दिन कोई न कोई इसका शिकार हो रहा है। अब एक शहर के ज्वैलर्स को साइबर अपराधियों ने 15.81 लाख रुपए का चूना लगा दिया।साइबर अपराधी ने जैसे ही ज्वेलर्स के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से पैसा ट्रांसफर किया तो वह तत्काल फ्रीज हो गया। ज्वेलर्स ने मामले की शिकायत एसपी सिटी से की। एसपी सिटी के निर्देश पर साइबर सेल ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

टीपीनगर थाना क्षेत्र के गुप्ता कालोनी निवासी आकाश सिंघल पुत्र विजय गुप्ता ने बताया कि गढ़ रोड पर उनकी ओरम ज्वेलर्स के नाम से शॉप है। वह पीसी ज्वेलर्स के अधिकृत डीलर है। कुछ दिनों पहले एक युवक व युवती उनकी शॉप पर आए और 15.81 लाख रुपए की ज्वेलरी खरीदी। उन्होंने युवक का आधार कार्ड भी जमा कराया था, जो जितेंद्र कुमार के नाम से है।जितेंद्र ने उनके बैंक खाते में पूरी रकम आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर की थी। कुछ देर बाद ही साइबर सेल के द्वारा उनका बैंक खाता फ्रीज कर दिया गया। उन्होंने बैंक में पहुंचकर जानकारी की तो पता चला कि उनका खाता जितेंद्र के द्वारा ट्रांसफर की गई राशि की वजह से फ्रिज किया गया है।
जितेंद्र ने अलग-अलग राज्यों से ठगी कर यह पैसा अपने खाते में जमा किया हुआ था, जिसे उनके खाते में ट्रांसफर किया गया है। ज्वेलर्स ने मामले की जानकारी एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह से की। एसपी सिटी ने साइबर सेल थाना प्रभारी सुबोध सक्सेना को जितेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच करने के आदेश दिए। इसके बाद साइबर सेल ने जितेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts