टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का दौरा टला
पीएम मोदी से मुलाकात का था प्लान
नई दिल्ली (एजेंसी)। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भारत की अपनी नियोजित यात्रा स्थगित कर दी है। मस्क का आने वाले सोमवार को पीएम मोदी से मिलने का प्लान था। इस मुलाकात में मस्क कई बड़ी घोषणाएं भी करने वाले थे।
प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद मस्क भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए कई योजनाओं की घोषणा करने वाले थे। अभी ये सामने नहीं आया है कि मस्क ने अपनी यात्रा स्थगित क्यों की है। टेस्ला और पीएम मोदी का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है। मस्क ने भारत न आने का कारण खुद पोस्ट कर बताया है। उन्होंने कहा कि टेस्ला के कुछ जरूरी काम के कारण मैं भारत नहीं आ पाउंगा, लेकिन इस वर्ष के अंत में यात्रा के लिए उत्सुक हूं।
बता दें कि दो हफ्ते पहले ही मस्क ने खुद एक्स पर पोस्ट कर भारत आने का प्लान बताया था। मस्क ने पीएम मोदी के साथ मुलाकात को लेकर उत्सुकता भी जाहिर की थी। इस मुलाकात के बाद मस्क भारतीय बाजार को लेकर कई बड़ी घोषणाएं भी करने वाले थे।
भारतीय बाजार में उतरने की थी योजना
मस्क के भारत दौरे के पीछे उनकी कंपनी टेस्ला के भारत में प्लांट लगाने की संभावना पर आधारित था। कई रिपोर्ट की मानें तो मस्क भारत में फैक्ट्री लगाने के लिए 3 अरब डॉलर तक का निवेश कर सकते थे। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts