देहरादून में शीतलहर के चलते शुक्रवार को कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की छुट्टी घोषित

देहरादून। बढ़ती ठंड और शीतलहर के कारण मुख्य शिक्षा अधिकारी ने देहरादून जनपद के कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। देहरादून में कक्षा 8 तक के स्‍कूलों और आंगनवाड़ केंद्रों में शुक्रवार दो फरवरी को एक दिन अवकाश घोषित किया गया है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुरूप अचानक मौसम बदला और पहाड़ों पर बर्फबारी हुई, तो वहीं मैदानी इलाकों में जमकर बारिश हुई। आज मसूरी, धनोल्टी, के साथ टिहरी जनपद के कई पर्यटन स्थलों पर जमकर बर्फबारी हुई। इतना ही नहीं, औली के साथ-साथ चारोंधामों में भी जमकर बर्फबारी हुई है। इसके बाद तापमान कम हो गया और ठिठुरन बढ़ गई है।

मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि शीतलहर के दृष्टिगत समस्त शासकीय/अशासकीय/निजी विद्यालय (कक्षा 8 तक) और आंगनवाड़ी केंद्र 2 फरवरी को पूर्णतः बंद रहेंगे। कक्षा 8 तक के (एकल) विद्यालय में कार्यरत शिक्षक कार्मिकों का भी अवकाश रहेगा। साथ ही, जिन माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाई होती है, उन कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए अवकाश रहेगा। शिक्षक सिर्फ कक्षा 9 से 12 तक के छात्र- छात्राओं को पढ़ाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts