दुबई इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में भारत की एक बेटी ने भारत का नाम किया रोशन

किचन में ही बहुत सारे ऐसे हर्बल चीजें है जो प्री कैंसर लीजन के ट्रीटमेंट में सहायक होता है:डॉ सुस्मित स्नेहा

बुलंदशहर । भारत की बेटियां विदेशों में अपना जलवा बिखेर रही है। बुलंदशहर डॉ सुस्मित स्नेहा भारत के तरफ से स्पीकर के तौर पर उन्हें दुबई इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में आमंत्रित किया ।  जहां पर उन्होंने कीनोट स्पीकर बतौर  अपना स्पीच दिया कि कैसे हमारे हर्बल प्लांट्स जैसे करक्यूमिन, तुलसी, लाइकोपिन फ्री कैंसर लीजन के ट्रीटमेंट में काम आता है और इस ट्रीटमेंट का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है।

 उन्होंने यह भी बताया कि कुछ ऐसे भी हर्बल चीजें हैं जो स्मोकिंग हैबिट को खत्म करने में सहायक है उन्होंने यह भी बताया कि किचन में ही बहुत सारे ऐसे हर्बल चीजे है जो प्री कैंसर लीजन के ट्रीटमेंट में सहायक होता है।

 डॉ सुस्मित स्नेहा रिसर्च में काफी रूचि रखती हैं उनकी बहुत सारी आर्टिकल्स देश विदेश में पब्लिश हो चुके है, उन्होंने कैंसर के ऊपर किताब भी लिख रखी है जो इंडिया, मलेशिया और सिंगापुर में पब्लिस हुआ है।

 साथ ही बहुत सारे जर्नल में रिव्यूअर के रूप में भी काम करती हैं, दुबई इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में भारत की एक बेटी ने भारत का नाम रोशन किया है। फिलहाल में डॉ सुस्मित स्नेहा ग्रेटर नोएडा के निम्स इंस्टिट्यूट में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात हैं इनके पति डॉ शशि शेखर सिंह जनपद बुलंदशहर के शिकारपुर सीएचसी के प्रभारी अधीक्षक हैं।डॉ सुस्मित स्नेहा को बधाई देने वाले लोगों का क्रम जारी है परिवार में खुशी का माहौल है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts