आईपीएल 

 मार्क, मेयर्स की धमाकेदार 73 रन की मदद से लखनऊ ने दिल्ली को हराया

लखनऊ ।  काइल मेयर्स की 38 गेंदों में 73 रनों की तूफानी पारी के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड द्वारा 5-14 रनों की सनसनीखेज पारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने यहां शनिवार को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम, एकाना में आईपीएल 2023 के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 50 रनों से हरा दिया। अपने पहले ओवर में मार्क वुड के दो मनोबल तोड़ने वाले झटकों ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (12) और मिशेल मार्श (0) को वापस भेज दिया। उन्होंने 20 ओवरों में 194 रनों का पीछा करने के लिए अच्छी शुरुआत करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़ दिया।

लेकिन इससे पहले कि मार्क वुड हरकत में आते, काइल मेयर्स ने चौके के साथ अर्धशतक जमाया और कप्तान केएल राहुल (8) के 19 रन पर आउट होने के बाद उन्होंने एलएसजी उठा लिया। मेयर्स की शानदार बल्लेबाजी और निकोलस पूरन (36) और आयुष बडोनी (18) की धमाकेदार कैमियो ने एलएसजी को 20 ओवरों में 193/6 के बाद अंतिम पांच ओवरों में 63 रन बनाने में मदद की।

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पांचवें ओवर में मार्क वुड लेकर आए और इंग्लिश पेसर ने तत्काल प्रभाव डाला, क्योंकि उन्होंने पृथ्वी शॉ (12) और मिशेल मार्श (0) को लगातार गेंदों पर बोल्ड कर बल्लेबाजों को तेज गति से हराया।काइल मेयर्स ने 38 गेंदों में 73 रन बनाकर मेजबान टीम को 20 ओवर में 193/6 तक पहुंचाने में मदद की। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 143/9 हो गया। वुड ने बस यह साबित कर दिया कि गति का कोई विकल्प नहीं है, क्योंकि उन्होंने एलएसजी के लिए सारा अंतर पैदा किया।

कप्तान डेविड वार्नर, जिन्होंने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी चुनी, ने 48 गेंदों में 56 रनों की अकेली लड़ाई लड़ी। वॉर्नर को उम्मीद थी कि दूसरी पारी में विकेट आसान हो जाएगा। लेकिन पिच में गेंदबाजों और एलएसजी के गेंदबाजों को देने के लिए बहुत कुछ था, खासकर मार्क वुड ने शानदार गेंदबाजी की।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts