डॉ. ओपी चौधरी को मिला हिंदी सेवी सम्मान 2023

वाराणसी/जबलपुर।
प्रेरणा हिंदी प्रचारिणी सभा ने अपने सम्मान की श्रृंखला में गुंडाल विजय कुमार हैदराबाद तेलंगाना के प्रेरणादाई सलाह पर हिंदी सेवी सम्मान 2023 डॉ ओमप्रकाश चौधरी वाराणसी  उत्तर प्रदेश को प्रदान किया है।
प्रेरणा हिंदी प्रचारिणी सभा के संस्थापक कवि संगम त्रिपाठी ने गुरुवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि प्रेरणा हिंदी सेवी सम्मान डॉ. ओमप्रकाश चौधरी वाराणसी उत्तर प्रदेश को प्रदान करने का निर्णय लिया गया है जिसका मुख्य उद्देश्य हिंदी में उत्कृष्ट कार्य व साहित्य के प्रचार प्रसार को प्रोत्साहित करना है।
डॉ. चौधरी को यह सम्मान उनके द्वारा प्रेरणादायक रचनाधर्मिता व हिंदी प्रचार प्रसार हेतु प्रदान किया है। गौरतलब है कि डॉ. ओमप्रकाश चौधरी वाराणसी अध्यापन कार्य कर रहे हैं व उनके लगभग दो दर्जन से अधिक शोध पत्र विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय जर्नल्स में प्रकाशित हैं।  दो दर्जन से अधिक चैप्टर विभिन्न पुस्तकों में प्रकाशित; उनकी 4 पुस्तकें प्रकाशित एवं 5 पुस्तकों का उन्होंने संपादन किया है साथ ही अनेक विषयों विशेषकर पर्यावरण,गांव,कृषि पर लगभग 70 से भी अधिक आलेख विभिन्न समाचार पत्रों में उनकी प्रकाशित हो चुकी हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts