गुजरात के नवसारी में बड़ा हादसा

बस ड्राइवर को आया हार्ट अटैक, 9 की मौत
गुजरात (एजेंसी)। गुजरात के नवसारी जिले में शनिवार तड़के स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) के एक लग्जरी बस से टकरा जाने से नौ लोगों की मौत हो गई और करीब 15 अन्य घायल हो गए।
बताया जा रहा है कि इनमें भी कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। यह राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर वेसमा गांव के पास हुआ।
यहां शनिवार सुबह-सुबह बस और एसयूवी कार की जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में नौ लोगों की मौत हुई है वहीं 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।


रिपोर्ट्स की मानें तो नवसारी नेशनल हाईवे-48 पर जिस बस का एक्सीडेंट हुआ, वह सूरत में एक कार्यक्रम से आ रही थी। बताया गया है कि अल-सुबह वलसाड से आ रही टोयोटा फॉर्च्यूनर के ड्राइवर को अचानक ही हार्ट अटैक आ गया और उसका कार से नियंत्रण छूट गया। इसके बाद एसयूवी डिवाइडर को पार करते हुए सामने से आ रही बस से टकरा गई।
इस घटना में कार में सवार सभी आठ लोगों की जान चली गई, वहीं बस में सवार एक व्यक्ति की जान जाने की भी बात सामने आई है। बस में सवार लोगों को करीब के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


मृतकों के परिजनों को 2-2 लाखः पीएम मोदी
गुजरात के नवसारी में हुए सड़क हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि नवसारी में हुए सड़क हादसे में लोगों की मौत से आहत हूं। मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएंगे। हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख जबकि घायलों को 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि के रूप दिया जाएगा।
गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना पर ट्वीट कर शोक जताया। अमित शाह ने कहा कि गुजरात के नवसारी में हुुआ सड़क हादसा दिल दहला देने वाला है। इस घटना में जिन लोगों ने अपने परिवारों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। स्थानीय प्रशासन घायलों को तत्काल उपचार मुहैया करा रहा है, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।
नवसारी के डीएसपी, वीएन पटेल ने कहा- नवसारी में अहमदाबाद-मुंबई हाईवे पर बस और कार की टक्कर में 9 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल एक को सूरत रेफर किया गया है।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts