माता-पिता और गुरु ही बच्चों के लिए सांता क्लॉज होते हैं

मेरठ। आईआईएमटी एकेडमी, गंगानगर में प्रभु यीशु के जन्मोत्सव को विभिन्न प्रकार के रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन कर मनाया गया। कार्यक्रम का आरंभ करते हुए आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता ने ईसा मसीह के विषय में बताकर बच्चों का ज्ञानवर्धन किया।
प्राइमरी विंग के बच्चों ने प्रेयर डांस से सभी दर्शकों का मन मोह लिया। मिडिल विंग के बच्चों ने कैरल सॉन्ग सुमधुर स्वर में गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। बच्चों ने लघु नाटिका द्वारा ईसा मसीह के जन्म उत्सव की सुंदर प्रस्तुति देकर तालियां बटोरी। आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति डा0 मयंक अग्रवाल और श्रीमती पियांशु अग्रवाल जी ने बच्चों की सराहना करते हुए उन का उत्साहवर्धन किया। एकेडमी के डायरेक्टर प्रेम मेहता जी की उपस्थिति शोभनीय रही।
एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा जैन जी ने बच्चों को बताया कि सांता क्लॉज हर जगह नहीं पहुंच सकते लेकिन बच्चों के लिए माता-पिता और गुरु ही सांता क्लॉज होते हैं जो समय-समय पर उनका मार्गदर्शन करते हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में इवेंट कोऑर्डिनेटर दीपशिखा बेंथम, दीपक, रचना ,तरुण तथा मिडिल विंग कोऑर्डिनेटर पायल सक्सेना, प्राइमरी विंग कोऑर्डिनेटर प्रिया यादव आदि का सहयोग रहा। मंच संचालन कक्षा सात की छात्रा अवनी ने किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts