मैक्स ने मुजफ्फरनगर के एवान हॉस्पिटल के साथ शुरू की गई ओपीडी

-15 से ज्यादा स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स से परामर्श ले सकेंगे मरीज, गंभीर बीमारियों के मामलों में नहीं जाना पड़ेगा दूसरे शहर
मुजफ्फरनगर। दिल्ली-एनसीआर के लीडिंग अस्पतालों में शुमार मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल वैशाली और मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पटपड़गंज ने मुजफ्फरनगर में मल्टी स्पेशलिटी ओपीडी की शुरूआत की है। इस ओपीडी को मुजफ्फरनगर के एवान हॉस्पिटल के साथ मिलकर शुरू किया गया है। मैक्स हॉस्पिटल और एवान हॉस्पिटल की इस पार्टनरशिप से मुजफ्फरनगर व आस-पास के इलाके के लोगों को बेहतर हेल्थ सेवाएं मिल सकेंगी। दोनों अस्पतालों के 15 से ज्यादा डॉक्टर्स एवान हॉस्पिटल में लगातार ओपीडी में मरीजों को देखेंगे। इस ओपीडी में आॅन्कोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, नेफ्रोलॉजी एंड किडनी ट्रांसप्लांट मेडिसिन, यूरोलॉजी, कार्डियो थोरेसिक एंड वैस्कुलर सर्जरी, पल्मोनोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, आॅथोर्पेडिक्स व जॉइंट रिप्लेसमेंट के मरीजों को डॉक्टर्स देखेंगे। इस तरह की बड़ी व गंभीर बीमारियों के लिए भी डॉक्टर अब मुजफ्फरनगर में ही उपलब्ध रहेंगे। जिसका फायदा ये होगा कि अब यहां के लोगों को स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स को दिखाने के लिए दूसरे बड़े शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। अब एवान हॉस्पिटल में ही स्किल्ड डॉक्टर्स को मरीज दिखा सकेंगे।
मुजफ्फरनगर में इस ओपीडी सेवा का आगाज कई डॉक्टरों की मौजूदगी में किया गया। मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल वैशाली के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर गौरव अग्रवाल, मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पटपड़गंज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर कौसर शाह के अलावा एवान हॉस्पिटल के सीईओ विजय जैन यहां मौजूद रहे। इस ओपीडी में दिखाने के लिए मरीज रेगुलर अपॉइंटमेंट ले सकेंगे जिसमें वो डॉक्टर से कंसल्ट करने के साथ ही हेल्थ प्रॉब्लम्स के रुटीन फॉलोअप भी ले सकेंगे। मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल वैशाली के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर गौरव अग्रवाल ने इस ओपीडी को लेकर कहा कि ये हमारा दृढ़ निश्चय है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बेहतर हेल्थ सेवाएं पहुंचाई जा सकें। आज एवान हॉस्पिटल में इस मल्टी स्पेशलिटी ओपीडी की लॉन्चिंग हमारे लिए गर्व की बात है। हमें पूरी उम्मीद है कि इस ओपीडी के शुरू होने से मुजफ्फरनगर के उन लोगों को बहुत लाभ पहुंचेगा जिन्हें अपने इलाज के लिए दूसरे शहरों में जाना पड़ता था। वहीं, मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पटपड़गंज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर कौसर शाह ने इस मौके पर कहा कि इस ओपीडी की शुरूआत मुजफ्फरनगर में होने से मरीजों को अब शुरूआती कंसल्ट के लिए ही मेट्रो शहरों की तरफ नहीं जाना पड़ेगा। रोग का सही वक्त पर पता नहीं लग पाने के चलते मरीजों को कई बार गंभीर समस्याएं हो जाती हैं या फिर इलाज सही नहीं मिल पाता है। इस ओपीडी के जरिए हमारी कोशिश है कि मरीजों को इस तरह की कोई भी समस्या पेश न आए और उन्हें वक्त रहते बेहतर ट्रीटमेंट मिले।
इन्होंने कहा
वहीं एवान हॉस्पिटल के सीईओ विजय जैन ने कहा कि ये ओपीडी मुजफ्फरनगर में हेल्थ केयर की सेवाओं को और मजबूती प्रदान करेगी, जहां वर्ल्ड क्लास इलाज मिल सकेगा। विजय जैन ने ये भी कहा कि हमें इस बात की भी खुशी है कि देश के बेस्ट हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स में शुमार मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल वैशाली और मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पटपड़गंज के साथ मिलकर हमने इस ओपीडी सेवा को शुरू किया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts