शिकायतों का निस्तारण देखना हुआ आसान,डीएम ने किया आईजीआरएस किओस्क मशीन का उद्घाटन

जिलाधिकारी ने किया आईजीआरएस किओस्क मशीन व वॉटर कूलर मशीन का उद्घाटन
मेरठ। सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा आईजीआरएस किओस्क मशीन व वॉटर कूलर मशीन का उद्घाटन किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि आईजीआरएस किओस्क मशीन की सहायता से कोई भी शिकायतकर्ता अपनी संदर्भ संख्या एवं मोबाइल नंबर डालकर अपनी शिकायतों का निस्तारण देख सकता है।
उन्होंने कहा कि गरीब तबके के व्यक्ति जो मोबाइल नहीं चला पाते है वह यहां आकर किओस्क मशीन की सहायता से अपनी शिकायत का निस्तारण कार्यालय कर्मचारी के सहयोग से आसानी से जान सकते है। अब तक शिकायतकर्ता मोबाइल व साईबर कैफे के माध्यम से प्रिन्ट आउट निकालते है और अपनी शिकायत के निस्तारण के बारे में जान पाते है। आईजीआरएस किओस्क मशीन लग जाने से कोई भी व्यक्ति इससे नि:शुल्क अपनी शिकायत के निस्तारण के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है। किओस्क मशीन के माध्यम से समय के साथ.साथ धन की भी बचत होगी साथ ही जिलाधिकारी ने केनरा बैंक के सौजन्य से लगाए गए वॉटर कूलर का भी उद्घाटन किया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त पंकज वर्मा,नगर मजिस्टेऊट अमरेश कुमार, ईडीएम मनोज यादव सहित केनरा बैंक के अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts